चुनाव आयोग का यूपी सरकार को निर्देश, एम्बुलेंस से हटाये 'समाजवादी' नाम

चुनाव आयोग का यूपी सरकार को निर्देश, एम्बुलेंस से हटाये 'समाजवादी' नाम
Share:

लखनऊ: हाल में चुनाव आयोग अधिकारी ने उत्तर प्रदेश सरकार को उसके द्वारा दी जाने वाली एम्बुलेंस सेवा से समाजवादी नाम हटाने को कहा है. चुनाव आयोग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार 'समाजवादी एम्बुलेंस सेवा' से समाजवादी शब्द हटाये.

बता दे कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे है. ऐसे में समाजवादी शब्द को आचरसहिंता उल्लंघन को लेकर देखा जा रहा है, जिसके चलते बीजेपी नेता जेपीएस राठौर द्वारा शिकायत की गयी थी. जिस पर मुख्य चुनाव अधिकारी टी वेंकटेश ने मुख्य सचिव को इस संबंध में जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा है. जिसके कारण अब इस शब्द को हटाया जायेगा, या फिर इस पर स्टिकर लगाना पड़ेगा.

भारतीय जनता पार्टी के जेपीएस राठौर ने शिकायत में कहा था कि एम्बुलेंस के द्वारा समाजवादी पार्टी का प्रचार हो रहा है, जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. ऐसे में इस पर कारवाही करने के साथ इस नाम को हटाया जाये, जिसके बाद अब समाजवादी नाम पर स्टिकर लगाया जायेगा.

बता दे कि उत्तर प्रदेश में 108 सेवा वाली 1488 और 102 सेवा वाली 782 समाजवादी एंबुलेंस है, जिन पर समाजवादी एम्बुलेंस सेवा लिखा हुआ है. ऐसे में अब इन एम्बुलेंस से समाजवादी शब्द हटाया जायेगा. जो समाजवादी पार्टी के लिए एक झटका साबित हो सकता है. 

महाराष्ट्र CM फडणवीस की UP में डिमांड!

अखिलेश यादव ने किया नकल का समर्थन, भाजपा पर लगाया वादों की नकल करने का आरोप

यूपी बीजेपी अध्यक्ष मौर्य के खिलाफ मजिस्ट्रेट जाँच

UP Election 2017 : आज थम जाएगा 5वें चरण के लिए चुनाव प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -