सूरत में भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर सो रहे लोग
सूरत में भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर सो रहे लोग
Share:

राजकोट: तुर्की में भूकंप के भीषण तबाही के बाद रविवार (26 फ़रवरी) को गुजरात के सूरत में भी झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई है. हालांकि, भूकंप के झटकों के कारण किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, भूकंप आने की खबर मिलते ही लोगों में दहशत फैल गई. वे अपने-अपने घरों से बाहर आ गए.

रिपोर्ट के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर 4.3 की तीव्रता वाला भूकंप गुजरात के राजकोट से 270 किमी उत्तर-उत्तर पश्चिम में आज दोपहर 3:21 बजे आया है. दरअसल, गुजरात के अमरेली जिले में दो वर्षों के दौरान एक के बाद एक भूकंप के झटके आ रहे हैं. यहां लगभग 400 बार हल्के झटके आए है. जहां भूकंप वैज्ञानिक इस स्थिति को भूकंप स्वार्म कहते हैं. स्वार्म ज्यादातर छोटे स्तर के भूकंपों का क्रम होता है. बता दें कि, गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, राज्य में भूकंप का खतरा बहुत अधिक है. ऐसे में गुजरात हाई रिस्क जोन में हैं.

ये भूकंप के झटके अक्सर कम वक़्त के लिए आते हैं, मगर ये कई दिनों तक जारी रह सकते हैं. ये झटके अमरेली के मिटियाला गांव में भी महसूस किए गए है. जहां के निवासियों ने सावधानी के रूप में अपने घरों के बाहर सोना शुरू कर दिया, ताकि वे किसी बड़े भूकंप से होने वाली अनहोनी से बच पाएं.

जमीयत चीफ मदनी को शास्त्रार्थ की चुनौती, समर्थकों संग देवबंद कूच करेंगे यशवीर महाराज

'सत्याग्रह का मतलब सत्ता का रास्ता कभी मत छोड़ो..', फिर फिसली राहुल गांधी की जुबान

कश्मीर में तिरंगा फहराने का क्रेडिट किसको जाता है ? राहुल गांधी पर भाजपा का पलटवार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -