24 घंटे में तीसरी बार हिली गुजरात की धरती, लगातार भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत
24 घंटे में तीसरी बार हिली गुजरात की धरती, लगातार भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत
Share:

गांधीनगर: गुजरात में 24 घंटे में तीसरी दफा भूकंप के झटके आए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 दर्ज की गई है. भूकंप का केंद्र भूज में स्थित बताया जा रहा है. भुज के भचाउ के पास रविवार रात से अब तक 18 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसमें 15 झटके हल्के थे. बार-बार आ रहे भूकंप से लोग दहशत में हैं. इससे पहले रविवार को कच्छ में 5.5 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था.

गुजरात में रविवार रात 8.13 बजे पहला भूकंप आया, जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर अंदर स्थित था. इस भूकंप के बाद कच्छ के कई घरों में दरारें तक आ गईं. इसके बाद से अब तक 18 बार गुजरात में भूकंप के झटके आए हैं. सोमवार को कच्छ में दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर भूकंप का झटका आया. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 दर्ज की गई. भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा.

वहीं, सोमवार जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. यहां भूकंप का झटका सोमवार सुबह 4 बजकर 36 मिनट पर आया था।  इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 दर्ज की गई थी. आपको बता दें कि इससे पहले 8 जून को दिल्ली-NCR में भी भूकंप के झटके आए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.1 मापी गई थी. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, हरियाणा के गुरुग्राम से 13 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम में कम तीव्रता का भूकंप आया था. इसकी गहराई 18 किलोमीटर थी और यह दोपहर एक बजे आया था.

तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला- चेन्नई समेत चार जिलों में 30 जून तक कम्पलीट लॉकडाउन

लॉकडाउन के दौरान ऐसे करें समय का उपयोग

सुशांत सिंह राजपूत के आखिरी समय की तस्वीरें वायरल होने पर भड़की मोहिना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -