कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी
कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी
Share:

हैदराबाद: भारतीय दवा कंपनी अरबिंदो फार्मा लिमिटेड कोरोना वायरस की वैक्सीन सहित कई अन्य वायरल वैक्सीन विकसित करने पर काम कर रही है. इसके लिए कंपनी को जैव प्रौद्योगिकी विभाग से वित्त पोषण के लिए स्वीकृति भी मिल गई है. कंपनी ने अपनी सालाना रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है.

फिलहाल, कंपनी ने अपनी नवीनतम सालाना रिपोर्ट में कहा है कि, 'वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान हमने ऑरो वैक्सीन के माध्यम से प्रोफेक्टस बायोसाइंसेज की R&D परिसंपत्तियों का अधिग्रहण करके वैक्सीन खंड में अपनी उपस्थिति को सशक्त किया है. इन R&D परिसंपत्तियों के इस्तेमाल से कई वायरस वैक्सीन बनाई जा ही हैं, जिसमें कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन भी शामिल है.' अरविंदो फार्मा ने बताया है कि नवंबर 2019 में उसकी सहायक कंपनी ऑरो वैक्सीन एलएससी ने प्रोफैक्टस बायोसाइंसेज इंक USA के कुछ हिस्से का 80 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया.

दवा कंपनी ने सालाना रिपोर्ट में कहा कि, 'जैव प्रौद्योगिकी उद्योग शोध सहायता परिषद, जैव प्रौद्योगिकी विभाग (BIRAC) ने हमारी संभावित वैक्सीन का मूल्यांकन किया है. BIRAC ने हमारे मंच का बड़े स्तर पर मूल्यांकन किया और हमें बताया कि हमारी वैक्सीन को प्रारंभिक विकास के लिए वित्त पोषण के लिए चयनित किया गया है.'

56 हज़ार के रिकॉर्ड स्तर के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी जबर्दस्त उछाल

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -