अल्बानिया में आया भूकंप, कई मकान क्षतिग्रस्त

Aug 12 2018 12:38 PM
अल्बानिया में आया भूकंप, कई मकान क्षतिग्रस्त

तिराना : अल्बानिया में शनिवार के दिन भूकंप के कई झटके महसूस किये गए. अल्बानिया की सरकार ने बताया है कि अंतरराष्ट्रीय समयानुसार यह भूकंप तीन बजकर 33 मिनट पर आया, जिसका केंद्र मैट जिले के विनजोल में पांच किलोमीटर की गहराई पर बताया जा रहा है. रिपोर्ट में पता चला है कि रिक्‍टर स्‍केल पर इनकी तीव्रता 5.4 और 5.1 दर्ज की गई है. 

छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है दमन दीव

इसी के बाद एक और भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजकर 38 मिनट पर तिराना से 40 किलोमीटर दूर उत्तर में आया था इसके जानकारी भूगर्भ विज्ञान, ऊर्जा, जल और पर्यावरण संस्थान ने दी. दूसरे भूकंप का केंद्र बुल्किज में 24 किलोमीटर की गहराई पर बताया गया. यहाँ की सरकार ने बताया कि इस आपदा के कारण क्लोस, मैट और बुल्किज में 67 घर क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन किसी की भी इसमें जान नहीं गई है. साथ ही बताया अधिकारी प्रभावित लोगों की मदद में लगे हुए है. 

नासा ने एक दिन के लिए टाला अपना सोलर स्पेस मिशन

बता दें कि इससे पहले इंडोनेशिया के लोकप्रिय पर्यटनस्थल लोम्बोक में भी भूकंप आया था. इस भूकंप की  तीव्रता  6.4 थी.  भूकंप से मरने वालों की शंख्या 347 हो गयी है. यह जानकारी इंडोनेशिया की अंतारा न्यूज़ एजेंसी ने सार्वजनिक कर बताई है. हालांकि यहाँ पर अब भी राहत और बचाव कार्य जारी है.

ख़बरें और भी...

चीन ने ख़ुफ़िया शिविरों में कैद कर रखे हैं 10 लाख उइगर मुसलमान: संयुक्त राष्ट्र

भारतीय मूल के साहित्‍यकार सर वीएस नायपॉल का निधन

पाकिस्तान की सेना को अमेरिका का बड़ा झटका