ई-सिगरेट जैसी दीमक को खत्म करने में हमारा साथ देने के लिए धन्यवाद
ई-सिगरेट जैसी दीमक को खत्म करने में हमारा साथ देने के लिए धन्यवाद
Share:

ई-सिगरेट, एक ऐसी सिगरेट जिसे लोग यह सोचकर पीते हैं कि वह हमारे शरीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि वह भी हम सभी के शरीर के लिए खतरनाक है. जी दरअसल एक स्टडी के मुताबिक यह आपके दिल को नुकसान पहुंचा सकती है. ई-सिगरेट भले ही सुगंधरहित होती है लेकिन फिर भी यह आपकी सेहत के लिए उतनी ही खतरनाक है जितनी की कोई और शराब. इन दिनों लगातार ई-सिगरेट को लेकर कैम्पेन चल रहे हैं और बीते दिनों हमने भी ई-सिगरेट को लेकर कैम्पेन चलाया और उसमे हमने आपको यह बताया कि यह हमारे लिए, हमारे भविष्य के लिए, हमारे स्वास्थ्य के लिए कितनी खतरनाक है और कैसे आज का युवा इसकी चपेट में आ रहा है.

हमने आपको बताया कि किस तरह यह नुकसानदायक है. इसी के साथ हम आपसे विनती करते हैं कि इसे आप जितनी जल्द से जल्द छोड़ दें उतना ही आपके लिए अच्छा है क्योंकि यह आपको और आपके भविष्य दोनों को ही खतरे में डाल रही है. भले ही धीरे धीरे लेकिन यह आपको डूबा रही है उस दलदल में जहाँ से निकल पाना आपके लिए कभी मुनासिब नहीं हो पाएगा. इस कारण से आप जितनी जल्दी इसे छोड़ दें उतना आपके लिए अच्छा है. हम उन लोगों का धन्यवाद करना चाहते हैं जिन्होंने हमारे इस कैम्पेन में हमारा साथ दिया और लोगों को ई-सिगरेट को छोड़ने के लिए जागरूक किया और इसी के साथ हमारे आर्टिकल्स को पढ़कर ई-सिगरेट को छोड़ने का फैसला किया.

ई-सिगरेट एक जानलेवा सिगरेट है जो धीरे धीरे एक दीमक की तरह आपके शरीर को खा रही है इस वजह से आज आप भी कसम खाइए हमारे साथ कि ना हम कभी ई-सिगरेट का सेवन करेंगे ना दूसरों को करने देंगे और जितना हो सकेगा हम सभी को इसके प्रति जागरूक करेंगे.

शराब के साथ ई-सिगरेट का सेवन होता है अधिक नुकसानदायक, पढ़ें यह रिपोर्ट

इन वजहों से ई-सिगरेट की तरफ आकर्षित हो रहे हैं आज के युवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -