वोटिंग के दौरान 10 मर्डर, कहीं बूथ कैप्चरिंग, गोलीबारी और बमबारी...! बंगाल के पंचायत चुनाव का 'खूनी खेला'
वोटिंग के दौरान 10 मर्डर, कहीं बूथ कैप्चरिंग, गोलीबारी और बमबारी...! बंगाल के पंचायत चुनाव का 'खूनी खेला'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए आज एक ओर वोटिंग हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर सड़कों पर लोगों का खून बह रहा है। बीते 24 घंटे से भी कम समय में 10 लोगों की हत्या हो चुकी है, जिसमें सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC), भाजपा और CPM के कार्यकर्ता शामिल हैं। बता दें कि, बंगाल में हर बार चुनाव के दौरान हिंसा और रक्तपात होता ही है, इस बार भी चुनाव के दौरान जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वो हैरान करने वाली हैं और बंगाल की कानून व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े करती हैं। 

 

बंगाल में आज कहीं बैलेट पेपर और बैलेट बॉक्स जलाए जा रहे हैं, जो कहीं पर गोलीबारी-बमबारी करके मतदाताओं को भगाया जा रहा है। हैरान करने वाली बात ये भी है कि यह चुनाव केंद्रीय बलों की निगरानी में हो रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद हिंसा थम नहीं रही है। राज्य की 63,228 ग्राम पंचायत सीटों पर 60000 से अधिक केंद्रीय सुरक्षाबल तैनात है। कई जगहों पर आगजनी, हिंसा, गोलाबारी और बमबारी की कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कूचबिहार में मतदान केंद्र में बदमाशों ने अधिकारीयों से सामान छीनकर उसमे आग लगा दी गई।

 

वहीं, उत्तर 24 परगना के 271 और 272 नंबर पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने मतपत्र और मतपेटियां छीन लीं। जांगड़ा हटयारा ग्राम पंचायत के अंतर्गत बूथ 2 पर वोटिंग अधिकारी कह रहे हैं कि उन्हें डर लग रहा है। पूरे बंगाल में मतदान से पहले हिंसा का दौर जारी है। पंचायत चुनाव खून से रंगा दिखाई दे रहा है। मालदा जिले में भारी बम धमाके की खबर है। भाजपा ने सत्ताधारी TMC पर आरोप लगाए हैं। बीजेपी का कहना है कि TMC कार्यकर्ताओं ने उनके उम्मीदवारों को निशाना बनाकर हमले किया है। गांवों में देसी बम के गोले चलाए जाने के भी वीडियो वायरल हो रहे हैं। 

वहीं, बंगाल में कल से जारी तीव्र हिंसा को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस आज शनिवार सुबह से ही राज्य भर का दौरा  कर रहे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर 24 परगना पहुंचे गवर्नर बोस ने कहा कि, 'मैं सुबह से ही मैदान में हूं, लोगों ने मुझसे अनुरोध किया, रास्ते में मेरा काफिला रोका। उन्होंने मुझे आसपास हो रही हत्याओं के संबंध में बताया, गुंडों द्वारा उन्हें मतदान केंद्रों पर नहीं जाने देने के बारे में शिकायत की, इससे हम सभी को चिंता होनी चाहिए। यह लोकतंत्र के लिए सबसे पवित्र दिन है, चुनाव मतपत्रों से होना चाहिए,गोलियों से नहीं।।'

ओपी राजभर के बेटे अरविन्द पर भीड़ का हमला, गाड़ी को आग लगाने की कोशिश, वायरल हुआ Video

शराब घोटाले में अधिकारीयों को राहत दिलवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कांग्रेस सांसद और वकील अभिषेक मनु सिंघवी, हो गई किरकिरी !

'वोट देने जाओगे, तो खतरे में पड़ जाओगे..', बंगाल में हिंसा पर भड़की कांग्रेस, कहा- 25 लोग मारे जा चुके, पुलिस मूकदर्शक बनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -