दिल्ली-एनसीआर पंडालों में दुर्गा पूजा के लिए होंगे कड़े नियम
दिल्ली-एनसीआर पंडालों में दुर्गा पूजा के लिए होंगे कड़े नियम
Share:

दिल्ली सरकार ने चल रहे कोविड -19 महामारी को देखते हुए क्षेत्र में दुर्गा पूजा उत्सव के लिए कड़े नियम बनाए हैं। इस वर्ष, हम एक सुरक्षित और नए तरीके से माँ दुर्गा का स्वागत करेंगे। दिल्ली / NCR में लोग पहले की तरह कोई रैली, फूड स्टॉल और सामाजिक समारोहों को नहीं देखेंगे। वास्तव में, भक्त ज्यादातर दर्शन फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम के माध्यम से कर सकेंगे।

निर्धारित मानदंडों के अनुसार आपको पूजा पंडाल में जाने से पहले संबंधित आवेदन पर खुद को पंजीकृत करना होगा। फेस मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य है। यदि आप दक्षिण दिल्ली में रह रहे हैं, तो आप सोशल नेटवर्किंग साइटों के माध्यम से घर पर रहते हुए 22 अक्टूबर को घोट पूजा में भाग ले सकते हैं, क्योंकि दक्षिण दिल्ली दुर्गा पूजा समिति फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लाइव करती है, जो उन लोगों के लिए है शारीरिक रूप से इसे देखने में सक्षम नहीं हैं। या, यदि आप पंडाल देखना चाहते हैं, तो प्री-बुकिंग करना न भूलें।

सीआर पार्क के बी-ब्लॉक दुर्गा पूजा मैदान में, समिति ने एक दिन का दुर्गा पूजा करने का निश्चय किया है, इसलिए 24 अक्टूबर को केवल पूजा-अर्चना होगी। रिपोर्टों के अनुसार, केवल पुजारी और दो सहायकों को वेदी के अंदर जाने की अनुमति होगी। आप पुष्पांजलि और भोग भी नहीं चढ़ा सकते। इसके अलावा, आपको पूजा के लिए फूल, मिठाई, फल नहीं दिए जाएंगे। पूरबपल्ली दुर्गाबाड़ी समिति गुरुग्राम सेक्टर 15 में सामुदायिक केंद्र में पूजा की मेजबानी कर रही है, जहां पूजा की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की जाएगी ताकि सभी को मां दुर्गा के दर्शन का मौका मिल सके। यहां, केवल समिति के सदस्यों को उनमें से प्रत्येक के लिए निर्धारित रोस्टर के अनुसार पंडाल का दौरा करने की अनुमति है। इस समय, आप इस स्थान पर शारीरिक अंजलि नहीं देखेंगे।

नई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू करेगा भारत, नाक के जरिए दी जाएगी दवा

बंगाल के दुर्गा पूजा पंडालों में आम जनता को नो एंट्री, कोलकाता हाई कोर्ट का आदेश

कोरोना की गाइडलाइन्स पर निर्भर करेगा अगले साल का हज - मुख़्तार अब्बास नकवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -