योगी सरकार का बड़ा एलान, उत्तर प्रदेश में लगेंगें दुर्गा पंडाल
योगी सरकार का बड़ा एलान, उत्तर प्रदेश में लगेंगें दुर्गा पंडाल
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोविड के मद्देनजर अनलॉक-5 की गाइडलाइन शुरू कर दी है, राज्य में 15 अक्टूबर से प्रदेश में लगभग सारी गतिविधियां अनलॉक किए जाने वाले वाले। शर्तों के साथ स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे दी गई है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से गुरुवार को जारी गाइडलाइंस में बोला गया है कि धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रम भी सोशल डिस्टेंसिंग और बचाव के प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किए जाने वाले है। जिससे दुर्गा पूजा के पंडाल, रामलीला के आयोजन आदि का रास्ता साफ हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि 15 अक्टूबर से सभी धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इज़ाज़त दे दी गई है और जिनमे 100 तक की संख्या का प्रतिबंध हटा दिया गया है। कार्यक्रम यदि बंद स्थान, हाल या कमरे में है तो उसकी कुल क्षमता के 50% जो कि अधिकतम 200 व्यक्तियों तक हो सकते हैं, शामिल हो सकेंगे। इस दौरान फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर की उपलब्धता अनिवार्य कर दी जाएगी।

वहीं, खुले स्थान पर क्षेत्रफल के मुताबिक संख्या हो सकेगी, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनिटाइजर के मानक वहां भी लागू कर दिए जाएंगे। अवनीश ने कहा कि इस व्यवस्था में धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों मसलन रामलीला, दुर्गा पूजा या अन्य धर्मों के आयोजन अब हो होने वाला है। इसके लिए प्रोटोकॉल अलग से जारी किया जाएगा।

राजस्थान में लागू हुई अनलॉक 5 की नई गाइड लाइन

वीके सिंह बोले- किसानों के हित में है कृषि कानून, भ्रमित कर रहा विपक्ष

केरल में पलारीवट्टम फ्लाईओवर को गिराने का काम हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -