केरल में  पलारीवट्टम फ्लाईओवर को गिराने का काम हुआ शुरू
केरल में पलारीवट्टम फ्लाईओवर को गिराने का काम हुआ शुरू
Share:

केरल राज्य में विकास तेजी से शुरू हुआ है। कोच्चि की पुलिस ने शहर के कुछ हिस्सों में यातायात नियमों को प्रकाशित किया है क्योंकि पलारिवाटम फ्लाईओवर को गिराने का काम शुरू हो गया है। एर्नाकुलम शहर से कक्कड़ और इसके विपरीत जाने वाले वाहनों को कई अन्य सड़कों से होकर रीडायरेक्ट किया जा रहा है। पलारीवेटम जंक्शन जहां फ्लाईओवर स्थित है, एर्नाकुलम में एक प्रमुख यातायात स्थल है और कोच्चि शहर, कक्कनाड और एडपल्ली से वाहनों के लिए एक सभा बिंदु है। सिविल लाइन रोड का एक हिस्सा जो पलारीवाटम फ्लाईओवर के नीचे से गुजरता है, उसे यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा।

कोच्चि शहर से कलूर होते हुए कक्कड़ तक आने वाले ट्रांसपोर्ट्स को पलारीवेटम जंक्शन पर नेशनल हाईवे 66 के जरिए लेफ्ट को शिफ्ट करके यू-टर्न लेना पड़ता है और फिर सिविल लाइन रोड से कक्कड़ तक आगे बढ़ सकता है। कोच्चि शहर से आने वाले वाहनों को भी पलारीवाटम-एडपल्ली रोड होते हुए वैकल्पिक मार्ग से डायवर्ट किया जाएगा। इसके बाद वाहन एडिपली जंक्शन से भटक कर एडापल्ली-त्रिपुनथुरा रोड होते हुए कक्कड़ की ओर जाने वाली सिविल लाइन रोड में प्रवेश कर सकते हैं।

48 करोड़ रुपये की लागत से बने पलारीवट्टम फ्लाईओवर को मई 2019 में यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया था, जिसके बाद संरचना में अत्यधिक संरचनात्मक क्षति पाई गई थी। महीनों तक बंद रहने के बाद 28 सितंबर को पलारीवाटम फ्लाईओवर को ढहाने का काम शुरू हुआ। राज्य सरकार ने नौ महीने के भीतर फ्लाईओवर के पुनर्निर्माण का फैसला किया है। फ्लाईओवर का पुनर्निर्माण पूरा होने तक यातायात नियम लागू रहेंगे। फ्लाईओवर का पुनर्निर्माण दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रधान सलाहकार ई श्रीधरन की देखरेख में उरलुंगल लेबर कॉन्ट्रैक्ट को-ऑपरेटिव सोसायटी (यूएलसीसीएस) लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

वीके सिंह बोले- किसानों के हित में है कृषि कानून, भ्रमित कर रहा विपक्ष

केरल में डॉक्टरों ने अपने पदों से इस्तीफा देकर किया विरोध

अनलॉक 5 के साथ शुरू हुई नई गाइड लाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -