अमिताभ बच्चन के डर से बच्चों को पिलवाते थे पोलियो ड्रॉप, जबरदस्त है किस्सा
अमिताभ बच्चन के डर से बच्चों को पिलवाते थे पोलियो ड्रॉप, जबरदस्त है किस्सा
Share:

टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त किस्सा सुनाया। यह किस्सा पोलियो से जुड़ा था। अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे उनकी एंग्री यंग मैन की इमेज ने पोलियो दूर करने में सहायता की। दरअसल अमिताभ बच्चन को पोलियो कैंपेन के लिए हायर किया गया था। उस समय लोग वैक्सीन लेने से डर रहे थे। तब कैंपेन के निर्देशक ने अमिताभ बच्चन को इस कैंपेन से जोड़ा जिससे वह लोगों को जागरूक करें। अमिताभ बच्चन को लेने का असर भी कैंपेन पर नजर आया। एक महिला ने बताया था कि अमिताभ बच्चन गुस्सा कर रहे थे तो बच्चे को पोलियो वैक्सीन दिलवाई।

कौन बनेगा करोड़पति एपिसोड की शुरुआत में अमिताभ बच्चन ने चंद्रयान 3 मिशन के लिए शुभकामनाएं दीं। तत्पश्चात, कुनाल सिंह ढोंडिया के साथ गेम शो आरम्भ किया। कुनाल 25 लाख के साथ क्विट कर गए। तत्पश्चात, आर्मी अफसर योगेश ने गेम खेला। शो के बीच पोलियो का जिक्र छिड़ा तो अमिताभ बच्चन ने अपने पोलियो कैंपेन की बात की। उन्होंने बताया कि कैसे कैंपेन के डायरेक्टर ने उन्हें 'एंग्री यंग मैन' की इमेज के चलते हायर किया था। लोग बच्चों को वैक्सीन लगवाने में झिझक रहे थे। 

अमिताभ बच्चन ने बताया, मेरे लिए यह सम्मान की बात थी। हमने 8 वर्षों तक मेहनत के साथ काम किया। जब कैंपेन आरम्भ हुआ तो सफलता नहीं मिली क्योंकि ड्रॉप को लेकर दिमाग में अलग प्रकार की धारणा थी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके क्रिएटिव डायरेक्टर पीयूष पांडे ने उनसे कहा, रिक्वेस्ट करने की जगह आप अगले कैंपेन में डांट दीजिए। अमिताभ बच्चन कहते हैं, WHO रिप्रेजेंटेटिव जब भारत आईं तो यूनाइटेड नेशंस में मुझे सम्मानित करने के लिए बुलाया। उन्होंने मुझे बताया कि वह एक गांव गई थीं तो एक महिला ने उन्हें बताया कि इस बार पोलियो ड्रॉप पिला दिया है क्योंकि अमिताभ बच्चन जी गुस्सा कर रहे थे। 

दूसरी बार प्रेग्नेंट है कॉमेडियन भारती! जैस्मिन भसीन ने कही ये बात

नूंह दंगों के पीड़ित मुस्लिम..! सीएम ममता ने TMC नेता समीरुल इस्लाम को सांत्वना देने भेजा, जानें हिंसा की सच्चाई ?

'राखी सावंत ने ड्रग्स देकर मेरा न्यूड वीडियो बनाया...', पति आदिल ने किए चौंकाने वाले खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -