खनन के चलते खिसकी पहाड़ से चट्टान, लोगों की मौत से मचा कोहराम
खनन के चलते खिसकी पहाड़ से चट्टान, लोगों की मौत से मचा कोहराम
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के नूंह जिले की बॉर्डर पर बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां के बिजसना गांव में बृहस्पतिवार देर रात खनन के चलते पहाड़ से चट्टान खिसक गई जिसके नीचे लगभग 7 लोग दब गए। इसके अतिरिक्त 10 से अधिक वाहनों के दबे होने की भी खबर है। कहा जा रहा है कि दुर्घटना में 2 व्यक्तियों की मौत भी हुई है, हालांकि दुर्घटना में मरने वालों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वही मलबे में दबे व्यक्तियों को बचाने के लिए देर रात मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मलबे में दबे लोगों में अधिकतर हरियाणा के फिरोजपुर झिरका के रहने वाले हैं। ये सभी खनन कार्य में लगे हुए थे। रात लगभग 11 बजे अचानक हुए धमाके के पश्चात् प्राप्त हुई सूचना से यह दुर्घटना हुई। खबर के मुताबिक, राजस्थान सरकार ने नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका अनुमंडल से सटे राजस्थान के बिजासना में पट्टाधारकों के खनन के लिए आवंटन किया है। देर रात उनमें ब्लास्ट कर पत्थर निकाले जा रहे थे। तभी अचानक पहाड़ की एक बड़ी चट्टान खनन कार्य कर रहे लोगों पर गिर पड़ी।

कहा जा रहा है कि जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय 5 डंपर, 3 पॉपलिंग व 3 अन्य वाहन मौके पर खड़े थे। दुर्घटना की सूचना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य तेज करते हुए मलबे में दबे व्यक्तियों को निकालना आरम्भ किया। उधर, सूचना के पश्चात् प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे तथा दोपहर 12 बजे तक बचाव कार्य तेज कर दिया गया। घटनास्थल पर हरियाणा के अतिरिक्त राजस्थान के प्रशासनिक अफसर भी उपस्थित हैं।

इस राज्य पर मंडराया बड़ा संकट, परेशान हुए लोग

राशन कार्ड को लेकर आए नए नियम, यहाँ फटाफट कर लें चेक

बिना हेलमेट चालको को "यमराज" से मिलवाया व हेलमेट धारण करने संबंधी पेम्पलेट दिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -