बोर्ड एग्जाम के चलते प्रिंसिपल ने उतरवाया छात्राओं का हिजाब, शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन
बोर्ड एग्जाम के चलते प्रिंसिपल ने उतरवाया छात्राओं का हिजाब, शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन
Share:

भरूच: गुजरात में बोर्ड परीक्षा के चलते हिजाब को लेकर झगड़ा हो गया। घटना भरूच परीक्षा केंद्र की है। यहां एक स्कूल प्रधानाचार्य ने बोर्ड परीक्षा के चलते मुस्लिम छात्राओं का हिजाब उतरवा दिया। जिसके पश्चात् से प्रधानाचार्य को एग्जाम एडमिन के पद से हटाने की मांग की जाने लगी। छात्राओं एवं अभिभावकों की शिकायत के पश्चात् राज्य शिक्षा विभाग ने परीक्षा केंद्र प्रशासक इसाबेल सुरतिया (प्रधानाचार्य) को तत्काल प्रभाव से हटा दिया।

बता दें, विद्यार्थियों का हिजाब उतरवाने की पूरी घटना वहां लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी। खबर के अनुसार, घटना गुजरात भरूच के लायंस स्कूल अंकलेश्वर की है। बुधवार को गुजरात बोर्ड के 10वीं-12वीं की परीक्षा हुई थी। 10वीं कक्षा का गणित का पेपर आयोजित किया गया था। शिकायतकर्ता के अनुसार, वह बोर्ड परीक्षा आरम्भ होने से 5 मिनट पहले एग्जाम हॉल में पहुंची। उसने हिजाब पहना था। प्रधानाचार्य ने उसे हिजाब उतारने को कहा। उसके अतिरिक्त जो भी छात्राएं हिजाब या स्कार्फ पहने हुई थीं, उन सभी को भी यही कहा गया। सभी छात्राओं से हिजाब-स्कार्फ उतरवा दिया गया। शिकायतकर्ता छात्रा ने बताया कि परीक्षा से कुछ मिनट पहले प्रधानाचार्य के इस बर्ताव से एग्जाम हॉल में परीक्षा देने पहुंची उन छात्राओं का मोराल डाउन हुआ। कई छात्राओं ने बताया कि इसके कारण उनका पेपर भी खराब हो गया। 

शिकायतकर्ता ने कहा कि प्रधानाचार्यने बताया कि उन्हें एजुकेशन बोर्ड के ऑफिसर से स्कार्फ या हिजाब उतरवाने का निर्देश प्राप्त हुए थे। यह बात छात्राओं के अभिभावकों तक पहुंची तो सभी ने मिलकर प्रधानाचार्य के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। उनका कहना था कि बोर्ड परीक्षा के चलते इस प्रकार की चीजें नहीं होनी चाहिए, जिससे स्टूडेंट्स अच्छे से एग्जाम दे सके। छात्राओं एवं अभिभावकों की शिकायत के पश्चात् अब राज्य शिक्षा विभाग ने परीक्षा केंद्र प्रशासक इसाबेल सुरतिया (प्रिंसिपल) को परीक्षा प्रशासक पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी स्वाति रावल ने कहा- मैंने स्वयं इसकी CCTV फुटेज देखी है। इस हरकत के लिए प्रधानाचार्य को तुरंत प्रभाव से परीक्षा प्रशासक पद से हटा दिया है। मामले में तहकीकात के भी निर्देश दिए गए हैं।

रूस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, क्या 5वीं बार पुतिन ही बनेंगे महामहिम ?

अगले हफ्ते भूटान की यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, स्वीकार किया पीएम शेरिंग का निमंत्रण

ड्रोन हमलों से निपटने के लिए तेलंगाना पुलिस ने तैयार किए 3 बाज़ ! क्या सिद्ध होगा काज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -