कूरियर से की जा रही थी नशीले पदार्थ की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़
कूरियर से की जा रही थी नशीले पदार्थ की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में नशे के विरुद्ध  चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत रीवा में तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई भी की जाने लगी है। पुलिस ने वहां कूरियर कंपनी के जरिए तस्करी करके लाई गई 10 लाख रुपए के मूल्य में 40 पेटी नशीली कफ सिरप (Intoxicating cough syrup) जब्त की जा चुकी है। जिसके साथ ही एक मोस्ट वांटेड अपराधी को भी हिरासत में लिया जा चुका है। इस सिरप को एक मेडिकल स्टोर संचालक ने कूरियर के माध्यम से दिल्ली से बुक कराया था। पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि इसे कहां-कहां और किस तरह से सप्लाई किया जाना था।

पुलिस के मुताबिक कूरियर से नशे की तस्करी की सूचना मिलने पर कृष्णाकुंज स्थित ट्रांसपोर्ट पर दबिश भी दी जा चुकी है। ट्रांसपोर्ट का ताला खुलते ही कृष्णा मेडिकल के नाम से बुक कूरियर की कार्रवाई भी की गई है। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एक-एक कर दिल्ली से बुक किए गए लगेज की तलाश भी की जा चुकी है। पुलिस ने जब कार्टन खुलवाए तो सबके होश उड़ गए। इन कार्टनों मे भारी मात्रा में कफ सिरप भी थे। बाद में जब उनकी गिनती की गई तो कुल 41 पेटी में तकरीबन 4800 नग कफ सिरप मिली। इस पर पुलिस ने उसे जब्त कर लिया गया।

रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि जिले में नशे के विरुद्ध हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए है। इसी कड़ी में एक मुखबिर ने कोरेक्स तस्करी की नई प्रकार की जानकारी दी जा चुकी है। उसने कहा है कि रावेन्द्र कुमार यादव गोविंदगढ़ ने कोरियर से नशीली कफ सिरप मंगाया है। उसका यह माल रीवा के एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में उतर रहा है। इस सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सीरप को भी जब्त किया जा चुका है।

पत्नी से विवाद हुआ तो युवक ने ससुराल पहुंचकर खुद को जलाया, अस्पताल ले जाते वक़्त हुई मौत

लाखों रूपये लेकर मुंबई जा रहा था युवक, स्टेशन पर पुलिस ने दबोचा

चीनी कंपनी चला रही थी 900 करोड़ का ऑनलाइन फ्रॉड रैकेट, छापेमारी में 10 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -