चीनी कंपनी चला रही थी 900 करोड़ का ऑनलाइन फ्रॉड रैकेट, छापेमारी में 10 गिरफ्तार
चीनी कंपनी चला रही थी 900 करोड़ का ऑनलाइन फ्रॉड रैकेट, छापेमारी में 10 गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने बड़ी वित्तीय धोखाधड़ी का भंडाफोड़ किया है। देश के विभिन्न हिस्सों में चल रहे करीब 900 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का खेल पकड़ा गया और इम मामले में पुलिस ने 10 लोगों को अरेस्ट भी किया है, जिसमें एक चीनी नागरिक भी शामिल बताया रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में विस्तृत जानकारी हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद प्रेस वार्ता करके देंगे। 

अधिकारियों के अनुसार, साइबर क्राइम पुलिस ने दिल्ली और अन्य स्थानों से संचालित होने वाले कुछ कॉल सेंटर पर रेड मारी थी। इसके बाद फर्जी निवेश कराने वाली कंपनियों के संबंध में जानकारी मिली। ये कंपनियां मोबाइल ऐप्लिकेशन के माध्यम से निवेशकों को ठगने का काम करती थीं। आरोपी निवेशकों को कॉल सेंटर के जरिए संपर्क करके उन्हें ठगते थे। इस काम में सैकड़ों लोगों के अकाउंट नंबर का उपयोग किया जाता था। इन लोगों को भी आरोपी कमीशन देते थे। 

पुलिस का कहना है कि पूछताछ पूरी होने के बाद अन्य आरोपियों का भी खुलासा होगा, जो  इस जालसाजी में शामिल थे। इसके बाद उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्ट्या ऐसा प्रतीत होता है कि यह पैसा चीनी कंपनी को भेजा जाता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। संभव है कि कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जाए। 

हाथ लगाते ही में निकल आई आंख! जाँच की तो हुआ हैरतंअगेज खुलासा

'पहले की हत्या, फिर शव के टुकड़ों को पकाकर खाया...', 2 औरतों के साथ मोहम्मद शफी ने की रूह कंपाने वाली बर्बरता

पति ने मोबाइल नहीं दिया, तो पत्नी ने पूरे घर में लगा दी आग.., परिजनों ने भागकर बचाई जान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -