बेंगलुरु में दवाओं की आपूर्ति के लिए डिलीवरी ऐप्स इस तरह हो रहा है दुरुपयोग
बेंगलुरु में दवाओं की आपूर्ति के लिए डिलीवरी ऐप्स इस तरह हो रहा है दुरुपयोग
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु पुलिस ने सोमवार को शहर में कई ड्रग तस्करों को पकड़ा और उनके साथ उन्हें ड्रग डिलीवर करने वाले दो व्यक्ति अजीज नियाजऔर एक रैपिडो ड्राइवर गुरु प्रसाद, एक डंजो डिलिवरी पर्सन मिला. दोनों लोगों को गिरफ्तार करने वाले हलसुरु की पुलिस ने बताया कि वे अपने ग्राहक को सिंथेटिक ड्रग्स सप्लाई करने के लिए ड्रग पेडलर्स से 500 रुपये लेते थे.

केंद्रीय अपराध शाखा की एंटी नारकोटिक्स विंग के सूत्रों का कहना है कि ड्रग सप्लायर एजेंटों को हायर करने के लिए डिलिवरी एप्स और इसी तरह के अन्य मोबाइल एप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि पिछले पांच महीनों के अंतराल में बेंगलुरू में ड्रग एक्सचेंज में शामिल ऐसे डिलीवरी बॉयज की संख्या में बढ़ोतरी हुई है और COVID-19 के प्रकोप के बाद लॉकडाउन के दौरान विशेष रूप से अधिक थे.

सीसीबी सूत्रों के अनुसार "डिलिवरी बॉय को यह भी नहीं पता होगा कि वे ड्रग्स की सप्लाई कर रहे हैं क्योंकि इसे जूतों के अंदर रखा गया है, जिन्हें एक बॉक्स के अंदर रखा जाता है और कपड़े के बैग में लपेटा जाता है. सिर्फ उत्पाद ही नहीं, दवाओं को कवर करने के कई तरीके हैं। कई डीलरों खाद्य वाहकों का उपयोग करने के लिए सिंथेटिक दवा को कवर जहां कुछ बक्से भेजने होते है और वाहन में बक्से में से एक दवाओं होता है और अन्य ड्रग के होते है। ताकि उसकी गंध कोई भांप न पाए, इसलिए डिलीवरी करने वाले व्यक्ति इसे दवाओं के रूप में डिलीवर करते है। हालांकि, पुलिस के अनुसार विशेष रूप से लॉकडाउन के दौरान, कई डिलीवरी एजेंटों ने नशीली दवाओं के विक्रेताओं के साथ सौदे करना शुरू कर दिया. बेंगलुरु पुलिस ने कई हस्तियों को ड्रग मामले में घसीटे जाने के बाद शहर में ड्रग पेडलर्स का भंडाफोड़ करना शुरू कर दिया.

यूपी में खुलेआम हुई ज्वेलर्स की हत्या, लाखों की नकदी लेकर फरार हुए बदमाश

प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने किया पति का क़त्ल, कोर्ट ने दोनों को दी उम्रकैद

परिवार के खिलाफ जाकर शादी कर लौटे प्रेमी युगल की हुई हत्या, जानिये पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -