द्रोपदी मुर्मू ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि
द्रोपदी मुर्मू ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने आज, 25  जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी के राजघाट पर 'राष्ट्रपिता' महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुर्मू आज बाद में संसद के केंद्रीय कक्ष में देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ लेंगे। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सेंट्रल हॉल में ले जाएंगे। द्रोपदी मुर्मू के आते ही सेंट्रल हॉल में राष्ट्रगान बजाया जाएगा। इसके बाद भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना द्रोपदी मुर्मू को पद की शपथ दिलाएंगे।

22 जुलाई को, झारखंड के पूर्व राज्यपाल मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी यशवंत सिन्हा को हराया, पहली महिला आदिवासी दावेदार और सर्वोच्च स्थान पर रहने वाली देश की दूसरी महिला बन गईं।

गुरुवार को वोटों की गिनती पूरी होने के बाद एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को औपचारिक रूप से देश का 15वां राष्ट्रपति घोषित किया गया।

राज्यसभा के महासचिव और राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए रिटर्निंग अधिकारी पीसी मोदी ने दिल्ली में अपने आवास पर द्रोपदी मुर्मू को प्रमाण पत्र प्रदान किया।

5 स्टार होटल में चल रहा था धंधा, लड़कियों के मोबाइल चैट में मिले मशहूर लोगों के नाम

Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए यहाँ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -