Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम
Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे ODI मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से मात दे दी है। इसके साथ ही भारत ने 3 मैच की ODI सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि, भारत ने पहले ODI में 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। रविवार को खेले गए दूसरे ODI में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 6 विकेट पर 311 रन का विशाल स्कोर बनाया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 49।4 ओवर में 8 विकेट पर 312 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

वेस्टइंडीज की धरती पर भारत का सबसे बड़ा चेज़:-

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की धरती पर ODI में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। यह वेस्टइंडीज में किसी भी टीम द्वारा किया गया तीसरा सबसे बड़ा चेज भी है। इस मामले में इंग्लैंड पहले स्थान पर है। उसने 2019 में 361 रन बनाकर मुकाबला जीता था। दूसरे नंबर पर श्रीलंका है। श्रीलंका ने 2003 में 313 रन बनाकर वेस्टइंडीज को मात दी था। अब भारत ने 312 रन बनाकर मुकाबला जीता है।

वेस्टइंडीज ने ओपनिंग बैट्समैन शाई होप (115 रन) के शानदार शतक और कप्तान निकोलस पूरन (74 रन) के 6 छक्के जड़ित अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत धीमी रही। भारत ने धीमी पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआती 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 42 रन बना लिए थे। लेकिन भारत को जल्द ही पहला झटका लगा, जब कप्तान शिखर धवन (13) रन बनकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शुभमन गिल (43) और श्रेयस अय्यर (63) ने भारतीय पारी को संभाला। हालाँकि, सूर्यकुमार यादव 9 रन बनाकर जल्दी अपना विकेट गँवा बैठे। इसके बाद संजू सेमसन (54) और दीपक हूडा (33) के बीच भी अच्छी साझेदारी हुई। 

अक्षर पटेल का धमाका:-

एक समय टीम इंडिया को जीत के लिए अंतिम 10 ओवर में 100 रन की दरकार थी, जो नामुमकिन सा नजर आ रहा था, लेकिन अक्षर पटेल ने इस नामुमकिन लक्ष्य को मुमकिन बना दिया। उन्होंने मात्र 35 गेंदों पर 64 रन कूट डाले, अपनी इस तूफानी पारी में उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। अक्षर ने 27 गेंदों में अपना पहला ODI अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही वे वेस्टइंडीज में ODI क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने एमएस धोनी के अंदाज में आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने एक विकेट भी लिया, इस दोहरे प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ़ थे मैच चुना गया। 

राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी करना चाह रहे है अमित पंघाल और लवलीना

फ्रैंच जीपी में फरारी को मिली फिर हार, इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया खिताब

ईस्ट बंगाल के रिजर्व टीम के कोच हो सकते है बीनो जॉर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -