कोच्चि मेट्रो रेल को ड्रोन का उपयोग करने की मिली अनुमति
कोच्चि मेट्रो रेल को ड्रोन का उपयोग करने की मिली अनुमति
Share:

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) और डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड, केरल को इंटीग्रेटेड अर्बन रेगुलेशन एंड वाटर ट्रांसपोर्ट सिस्टम प्रोजेक्ट के लिए रिमोटली पायलटेड एयरक्राफ्ट सिस्टम (RPAS) उपयोग की सशर्त छूट दी है।

यह सशर्त छूट पत्र के जारी होने की तारीख से 31 दिसंबर 2021 तक या डिजिटल स्काई प्लेटफॉर्म (चरण -1) के पूर्ण परिचालन तक, जो भी पहले हो, तक मान्य है। यह छूट तभी मान्य होगी जब नीचे बताई गई सभी शर्तों और सीमाओं का कड़ाई से पालन किया जाए। किसी भी शर्त के उल्लंघन के मामले में, यह छूट शून्य और शून्य हो जाएगी।

"यह छूट तभी मान्य होगी जब नीचे बताई गई सभी शर्तों और सीमाओं का कड़ाई से पालन किया जाए। किसी भी स्थिति के उल्लंघन के मामले में, यह छूट शून्य और शून्य हो जाएगी।" इसके अलावा, ऑपरेटर डीजीसीए के संचालन (स्थान और संचालन की तारीख) की अनुसूची (और जब उपलब्ध हो) को अच्छी तरह से सुरक्षा निरीक्षण करने के लिए अग्रिम रूप से सूचित करेगा। "इस संबंध में, KMRL इस कार्य को करने के लिए DGCA तक पहुंच सुनिश्चित करेगा।" KMRL से (A) स्थानीय प्रशासन (b) रक्षा मंत्रालय (c) गृह मंत्रालय (d) भारतीय वायु सेना से वायु रक्षा मंजूरी और (e) एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) से आवश्यक मंजूरी प्राप्त करेगा। 

शबनम की फांसी को लेकर बोले पवन जल्लाद- बस तारीख का इंतजार

एक दम से गिरी चट्टानें बंद हुआ नेशनल हाईवे का रास्ता

साइबर डिफेंस में भारत का पहला डुअल सर्टिफिकेट कोर्स हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -