हरियाणा में शुरू होंगे 2 और कोविड सेंटर
हरियाणा में शुरू होंगे 2 और कोविड सेंटर
Share:

देश के तीन शहरों में अस्पतालों की स्थापना की घोषणा के बाद रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन एक बार फिर आगे आया। अब, संगठन पानीपत और हिसार में 500 बिस्तरों के दो समर्पित कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने के लिए आगे आया है। ऐसे नेक काम की खबर की पुष्टि हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को की।

कोविड अस्पतालों की स्थापना से प्रत्येक बड़ी सुविधाओं के साथ सुविधा होगी, सेना के पश्चिमी कमान को डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों को प्रदान करने के लिए कहा गया है। डीआरडीओ की महान पहल विज के बारे में ट्वीट करते हुए विज ने लिखा, “डीआरडीओ हरियाणा में पानीपत और हिसार में 500 बेड के दो समर्पित कोविड अस्पताल स्थापित करेगा। काम शुरू करने के लिए (इन अस्पतालों की स्थापना पर) तुरंत। ” जबकि हरियाणा की स्थिति के बारे में, राज्य ने पिछले तीन हफ्तों में कोरोनोवायरस के मामलों में तेज वृद्धि दर्ज की है।

20 अप्रैल को, राज्य ने कोविड-19 के 7,811 नए मामले दर्ज किए, जो अब तक की सबसे बड़ी एकल-दिवसीय स्पाइक है, जबकि 35 लोगों ने मंगलवार को वायरल बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पड़ने वाले गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में हाल ही में नए मामलों में तेज उछाल आया है। इससे पहले, विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों को यह कहते हुए चिंता न करने का आश्वासन दिया कि राज्य में पर्याप्त मात्रा में बेड, ऑक्सीजन और दवाएं उपलब्ध हैं।

वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह

यदि रामायण पर बनी बॉलीवुड मूवी तो इन कलाकारों पर जमेगा भगवान राम का किरदार

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- अगर 1 लाख वैक्सीन डोज बर्बाद हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -