गलवान के शहीद जवानों को DRDO का सलाम, देश के सबसे बड़े कोरोना सेंटर में करेगा ये काम
गलवान के शहीद जवानों को DRDO का सलाम, देश के सबसे बड़े कोरोना सेंटर में करेगा ये काम
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बने देश के सबसे बड़े कोरोना केयर सेंटर के विभिन्न वार्ड्स के नाम गलवान घाटी (Galwan Valley) में वीरगति को प्राप्त हुए जवानों के नाम पर रखे जाएंगे. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने जानकारी देते हुए बताया कि यह फैसला पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुए खुनी संघर्ष में शहीद हुए जवानों को सम्‍मान देने के तहत लिया गया है. 

यह कोरोना केंद्र दक्षिण दिल्‍ली के छतरपुर इलाके में राधा स्वामी ब्यास परिसर तैयार किया गया है, जिसे सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर एवं अस्‍पताल नाम दिया गया है।  यहां 10,000 से ज्यादा बेड्स की व्यवस्था की गई है और इसे देश का सबसे बड़ा कोविड केयर केंद्र माना जा रहा है. लगभग 300 एकड़ भूमि पर बने इस कोव‍िड केयर सेंटर का आकार 20 फुटबॉल फील्‍ड के बराबर बताया जा रहा है.  बता दें कि 15 जून को बॉर्डर पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष हुआ था. इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे, वहीं चीन को भी काफी नुकसान हुआ था.

इस बीच चीन संग तनातनी के बीच पीएम मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख दौरा किया था और चीन को एक सख्त संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवाद का युग ख़त्म हो गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी घायल जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए उनसे मुलाकात करने अस्पताल भी गए थे.  

लगातार पांचवे दिन स्थिर रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, ब्रेंट क्रूड ने पकड़ी रफ़्तार

आखिर क्यों पॉलीथिन पहनकर कोरोना वार्ड में काम कर रहे है कर्मचारी? समाने आया चौकाने वाला खुलासा

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 'मेक इन इंडिया' वेंटिलेटर का आंकड़ा किया शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -