लगातार पांचवे दिन स्थिर रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, ब्रेंट क्रूड ने पकड़ी रफ़्तार
लगातार पांचवे दिन स्थिर रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, ब्रेंट क्रूड ने पकड़ी रफ़्तार
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार को लगातार पांचवें दिन स्थिरता बनी रही, किन्तु वैश्विक बाजार में इस सप्ताह क्रूड आयल की कीमतों में मजबूती बनी रही। ब्रेंट क्रूड का भाव पिछले हफ्ते के मुकाबले लगभग दो फीसदी उछला। हालांकि बाजार के विशेषज्ञ बताते हैं कि क्रूड आयल का दाम जब तक 45 डॉलर प्रति बैरल से नीचे है, तब तक पेट्रोल और डीजल के भाव में वृद्धि की संभावना कम है क्योंकि पेट्रोल और डीजल का भाव पहले ही बहुत बढ़ चुका है।

बेंचमार्क क्रूड आयल ब्रेंट क्रूड का भाव इस सप्ताह 43 डॉलर के ऊपर तक उछला, किन्तु सप्ताह के आखिर में थोड़ा लुढ़ककर 42.80 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले महीने डीजल की कीमत में 11.14 रुपये लीटर की वृद्धि हुई है जबकि पेट्रोल की कीमत 9.17 रुपये लीटर बढ़ गई है। NCR में डीजल, पेट्रोल से महंगा बिक रहा है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह कच्चे तेल में विगत दिनों आई तेजी के साथ-साथ दोनों ईंधनों पर टैक्स में इजाफा भी है। दिल्ली में पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है, जिसमें 51.54 रुपये प्रति लीटर टैक्स है। इसी प्रकार डीजल के दाम 80.53 रुपये लीटर में 50.66 रुपये प्रति लीटर टैक्स है।

कहीं आपके किचन का नमक 'नकली' तो नहीं ? दिल्ली पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

गारंटी योजना के तहत जमकर वितरित हुआ लोन, वित्त मंत्री सीतारमण ने दिए आंकड़े

विदेशी मुद्रा भंडार में हुआ इजाफा, RBI ने जारी किया आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -