डाॅ. महेंद्र कुमार सिंह बने BHU  के चीफ प्रोक्टर
डाॅ. महेंद्र कुमार सिंह बने BHU के चीफ प्रोक्टर
Share:

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ की गई कथित छेड़छाड़ का मामला गर्मा गया है। इस मामले में जमकर राजनीति हो रही है। हालांकि विश्वविद्यालय के चीफ प्रोक्टर प्रो. ओंकार नाथ सिंह ने अपना पद छोड़ दिया है। उन्होंने कुलपति जी सी त्रिपाठी को अपना इस्तीफ सौंपा। नई व्यवस्था के तहत अब डाॅ. महेंद्र कुमार सिंह को चीफ प्रोक्टर नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि, विश्वविद्यालय के कुलपति गिरीशचंद्र त्रिपाठी के अधिकार छीन लिए गए थे।

इसके पहले वाराणसी कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट मुख्य सचिव को सौंप दी थी। इस रिपोर्ट में विश्वविद्यालय प्रशासन को जवाबदार बताया गया था। जाॅंच रिपोर्ट में कहा गया था कि, प्रशासन ने मुश्किल हालात में भी उचित कदम नहीं उठाए। बीएचयू में लाठीचार्ज की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की है।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की न्यायिक जाॅंच की मांग की थी। अब इलाहाबाद के हाईकोर्ट के जस्टिस वी के दीक्षित के नेतृत्व में न्यायिक आयोग का गठन किया गया है। विश्वविद्यालय परिसर में हुए लाठीचार्ज मामले को लेकर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रशासन को यह सलाह दी गयी है कि, वह छात्रों को दिक्कत न पहुंचाये लेकिन असमाजिक तत्वों पर कार्रवाई हो। कांग्रेस, विद्यार्थियों के कुछ समूहों, विपक्षी दलों आदि ने विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाने की मांग की है। इस मामले में विरोध बढ़ता जा रहा है।

BHU लाठीचार्जः प्रोक्टर ने दिया इस्तीफा

BHU लाठीचार्जः वीसी से छिने सारे अधिकार

BHU होस्टल के सामने छात्रों ने मुंडवाया सिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -