BHU होस्टल के सामने छात्रों ने मुंडवाया सिर
BHU  होस्टल के सामने छात्रों ने मुंडवाया सिर
Share:

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विद्यार्थियों की पिटाई और उन पर हुए लाठीचार्ज के बाद आज यूनिवर्सिटी के बिड़ला होस्टल के विद्यार्थियों ने विरोध जताया। इन विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर सामूहिक मुंडन भी करवाया। बिड़ला होस्टल के बाहर बड़े पैमाने पर विद्यार्थी सिर मुंडवाने के लिए बैठे थे। छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे थे। छात्रों ने कुलपति को निलंबित करने की मांग की थी।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में हुए हंगामे को लेकर राजनीति तेज़ हो गई है। सत्ता विरोधी दल सक्रिय हो गए हैं और, कांग्रेस समेत कई विपक्षी  दलों के नेता विद्यार्थियों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध कर रहे हैं। हालांकि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी। वाराणसी के कमिश्नर ने अपनी जाॅंच रिपोर्ट राज्य के मुख्य सचिव को सौंपी थी।

जिसमें विश्वविद्यालय प्रशासन को जवाबदार बताया गया था। साथ ही विश्वविद्यालय के प्रोक्टर ने  इस हंगामे के चलते नैतिक जिम्मेदारी लेने के साथ अपने पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन, अभी भी विद्यार्थियों में आक्रोश है। वे कुलपति के निलंबन की मांग कर रहे हैं।

मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। मामले की जाॅंच चल रही है, छात्राओं पर लाठीचार्ज होना गलत है। इस मामले में जाॅंच की जा रही है। वाराणसी मण्डल के आयुक्त नितिन रमेश गोकर्ण ने बीएचयू प्रशासन को विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज लगाने के निर्देश दिए। इस घटनाक्रम के बाद विश्वविद्यालय में महिला सुरक्षा बल की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं।

BHU लाठीचार्जः वीसी से छिने सारे अधिकार

सुशील कुमार के लिए कोच यशवीर ने की पद्म भूषण की सिफारिश

बीएचयू के वीसी को दिल्ली तलब किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -