डॉ चिंतन वैष्णव अटल इनोवेशन मिशन के लिए मिशन निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त
डॉ चिंतन वैष्णव अटल इनोवेशन मिशन के लिए मिशन निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त
Share:

प्रशंसित सोशियो-टेक्नोलॉजिस्ट, डॉ। चिंतन वैष्णव को एनआईटीआईयोग के तत्वावधान में भारत सरकार की एक प्रमुख पहल अटल इनोवेशन मिशन (एआईएम) के लिए नया मिशन निदेशक नियुक्त किया गया है। वैष्णव इस महीने के अंत में रामानाथन रामनान से पदभार ग्रहण करेंगे। रामनन जून 2017 से अटल इनोवेशन मिशन के पहले मिशन निदेशक के रूप में अग्रणी रहे हैं। 

डॉ. वैष्णव अमेरिका के मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में अपने वर्तमान कार्यभार से आगे बढ़ रहे हैं। वैष्णव ने व्यावसायिक और गैर-लाभकारी दोनों संगठनों की सह-स्थापना की है, और प्रौद्योगिकी, सिस्टम, विकास और सार्वजनिक नीति के चौराहे पर चुनौतियों से निपटने के लिए स्टार्टअप, कॉरपोरेशन और सरकारों को सलाह दी है कि AIM का मिशन नवप्रवर्तन का एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र बनाना और बढ़ावा देना है।

पिछले चार वर्षों में, अपनी स्थापना के बाद से, AIM की विभिन्न पहलों ने उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की हैं, वह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा NITI Aayog के लिए चुने गए श्री रामनाथन रामनन से प्रभार ले रहे हैं। अटल इनोवेशन मिशन ने सामाजिक-आर्थिक प्रभाव वाले उत्पाद नवाचारों के लिए 56 अटल न्यू इंडिया और ARISE चैलेंज विजेताओं का चयन किया, और ग्रामीण भारत की जरूरतों को संबोधित करते हुए सामुदायिक-केंद्रित नवाचारों को प्रोत्साहित करने के लिए 20 अटल सामुदायिक नवाचार केंद्रों की स्थापना शुरू की।

क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात

Bihar Board 10th Class Result: बिहार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

अधूरा रह गया RAS बनने का ख्वाब, शिक्षिका को तेज रफ़्तार डंपर ने रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -