कार्ड पर 'दहेज मुक्त शादी' नहीं लिखा होगा तो उस शादी में नहीं जाएंगे हम: सीएम नीतीश
कार्ड पर 'दहेज मुक्त शादी' नहीं लिखा होगा तो उस शादी में नहीं जाएंगे हम: सीएम नीतीश
Share:

पटना: बुधवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान करते हुए कहा कि कोई कितना भी नजदीकी क्यों नहीं हो जिस आमंत्रण पत्र (कार्ड) पर अब 'दहेज मुक्त विवाह' नहीं लिखा होगा, उस शादी में नहीं जाएंगें। उन्होंने जनता से भी ऐसा ही करने की अपील की। बुधवार को सीएम नीतीश कुमार अपने समाज सुधार अभियान का मोतिहारी से आरम्भ किया। इस के चलते उन्होंने शराबबंदी, दहेज प्रथा तथा बाल विवाह को लेकर जनता को जागरूक किया। 

उन्होंने दहेज प्रथा की बातचीत करते हुए कहा कि दहेज प्रथा खराब है। कई स्थानों पर लोग शादी के पश्चात् लड़की को परेशान करते हैं कि रूपये मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि कानूनी रुप से दहेज लेना अपराध है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रचार कीजिए की दहेज प्रथा बहुत खराब काम है। जिस वैवाहिक कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र (कार्ड) पर दहेज मुक्त लिखा होगा उसी शादी में हम जाएंगे। 

साथ ही सीएम ने कहा, "मेरा कितना भी कोई नजदीकी होगा, यदि कार्ड पर दहेज मुक्त शादी नहीं लिखा होगा तो हम उस शादी में नहीं जाएंगे।" उन्होंने जनता से भी इस बात की शपथ लेने का आग्रह किया। उन्होंने जनता से शराबबंदी, दहेज तथा बाल विवाह के खिलाफ खड़ा रहने का आग्रह किया। इस अभियान के तहत सीएम नीतीश कुमार 24 दिसंबर को गोपालगंज जाएंगे। इस अभियान के तहत सीएम 12 शहरों में जाएंगे तथा वहीं से आस-पास के जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। 

इस दिन सेल में आ रहा है Asus का 18GB रैम वाला फ़ोन

'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच आई दवा, जानिए क्या होगा फायदा?

29 साल बाद पाकिस्तान से लौटा कुलदीप, मां बोली- 'मेरा बेटा...'

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -