जर्मनी में गिरा संक्रमितों का आंकड़ा तो ब्रिटेन में छाया मौत का साया
जर्मनी में गिरा संक्रमितों का आंकड़ा तो ब्रिटेन में छाया मौत का साया
Share:

बर्लिन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 154000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

जर्मनी में संक्रमण के नए मामलों में कमी आई: जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक कोरोना महामारी पूरी तरह नियंत्रण में है और संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है. जेंस स्पैन ने शुक्रवार को बर्लिन में संवाददाताओं से कहा कि संक्रमित मामलों में हो रही वृद्धि असामान्य नहीं है. जर्मनी के रोग नियंत्रण केंद्र राबर्ट कोच इंस्टीट्यूट द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित होने वाले प्रत्येक व्यक्ति की दर एक से घटकर 0.7 रह गई है. जर्मनी में अभी तक 17 लाख टेस्ट हुए हैं.

ब्रिटेन में कोरोना से और 847 मौतें हुईं:  ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों में अस्पतालों में कोरोना संक्रमण का इलाज करार रहे और 847 लोगों की मौत हो गई है. इसकी के साथ इस देश में कुल मृतक संख्या 14,576 हो गई है. इस बीच, लंदन के मेयर सादिक खान ने शुक्रवार को ब्रिटिश सरकार से फेस मास्क अनिवार्य करने की मांग की. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में हो रहे उपायों से यह साबित होता है कि अगर महामारी के प्रसार को रोकना है तो चेहरा ढका होना चाहिए.

ट्रम्प ने WHO पर फिर साधा निशाना, लगाए संगीन आरोप

संशोधित आंकड़ों के बाद खुली चीन की पोल, कहा- नहीं छुपाया महामारी को

चीन के आंकड़ों पर उठे कई सवाल, फिर ट्रम्प ने बोली चौकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -