उत्तरी कोरिया 'क्रिसमस गिफ्ट' की धमकी के जवाब में अमेरिका ने भेजे 4 विमान
उत्तरी कोरिया 'क्रिसमस गिफ्ट' की धमकी के जवाब में अमेरिका ने भेजे 4 विमान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की क्रिसमस गिफ्ट की धमकी को यह कहते हुए खारिज किया है कि वह इस चुनौती से सफलतापूर्वक इस बात का निपटारा कर लेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि यह एक सुंदर गिफ्ट भी हो सकता है. ट्रंप ने कहा, हम सरप्राइज का पता लगा लेंगे और निपट लेंगे. अलजजीरा के मुताबिक ट्रंप ने कहा, हम देखेंगे कि क्या होता है. हो सकता है कि यह एक सुंदर गुलदान हो. दूसरी ओर उत्तर कोरिया की इस धमकी के जवाब में अमेरिका ने चार नजर रखने वाले विमान कोरियाई प्रायद्वीप भेजे हैं. जानकारी के मुताबिक आरसी-135डब्ल्यू रिवेट जॉइंट, ई-8सी, आरक्यू-4 ग्लोबल हॉक और आरसी-135एस कोब्रा बॉल्स नामक विमान अमेरिका ने भेजे हैं. बता दें कि उत्तर कोरिया ने कहा था कि अगर अमेरिका उसके साथ परमाणु वार्ता में रियायतें देने में विफल रहा तो वाशिंगटन को 'क्रिसमस का उपहार' दिया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु हथियार कार्यक्रमों पर अमेरिका को अपना रुख बदलने के लिए एक साल का समय दिया है. उत्तर कोरिया का मानना है कि अमेरिका इस समय को तेजी के साथ गंवा रहा है. दिसंबर की शुरुआत में उत्तर कोरिया ने चेताते हुए कहा कि वह अमेरिका को क्रिसमस गिफ्ट दे सकता है. जंहा विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया कोई मिसाइल परीक्षण कर सकता है.
अलर्ट पर हैं मित्र देश

वहीं सूत्रों का कहना है कि उत्तर कोरिया की इस चेतावनी को अमेरिका में गंभीरता से लिया गया है. अमेरिकी प्रशासन किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. यहां तक कि अमेरिका ने अपने सहयोगी देशों जापान और कोरिया को भी अलर्ट पर रखा है. बता दें कि उत्तर कोरियाई धमकी के बीच मंगलवार को एक सम्मेलन में चीन ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई-इन और जापानी पीएम शिंजो आबे की मेजबानी की थी.

मानव के पूर्वज ​आखिरी बार इस जगह पर निवास करते थे, ​शोध में महत्वपूर्ण जानकारी आई सामने

आसमान से बरसे डॉलर, चोर ने बैक लूटकर लोगो को बोला मैरी क्रिसमस

सुरक्षाबलों ने लिया 700 से अधिक मासूम जानो का बदला, मुठभेड़ में 80 आतंकी ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -