सुरक्षाबलों ने लिया 700 से अधिक मासूम जानो का बदला, मुठभेड़ में 80 आतंकी ढेर
सुरक्षाबलों ने लिया 700 से अधिक मासूम जानो का बदला, मुठभेड़ में 80 आतंकी ढेर
Share:

सैन्‍य टुकड़ी पर हमले के बाद पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के सौम प्रांत में  सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया, जिसमें 60 संदिग्‍ध आतंकवादी मारे गए. इससे पहले मंगलवार को आतंकियों द्वारा शहर पर किए गए हमले में 35 आम लोगों की भी जान चली गई. मारे गए लोगों में ज्‍यादातर महिलाएं शामिल हैं. देश के राष्‍ट्रपति रोच मार्क काबोरे ने आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि इस दौरान 80 आतंकी मारे गए हैं.

पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...

इस भयावह मामले को लेकर बुर्किना फासो के एक सुरक्षा अधिकारी ने पहचान गुप्‍त रखने की शर्त पर बताया कि मंगलवार सुबह कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने शहर के अरबिंदा इलाके पर हमला कर दिया. इस हमले में लोगों की मौत हो गई. आतंकियों ने सैन्‍य टुकड़ी पर भी हमला किया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरने के लिए एक अभियान चलाया और इस दौरान 60 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. सूत्रों के अनुसार इस हमले में बुर्किना फासो की सेना के चार सैनिक भी मारे गए हैं.बता दें कि बुर्किना फासो के उत्‍तरी इलाके में गंभीर सुरक्षा परिस्थितियां बनी हुई हैं. यहां इस तरह के हमले आम हैं. सुरक्षाबलों के साथ-साथ आम लोग भी इस बात से भली-भांति परिचित हैं.

सीरिया की समस्या पर होगी चर्चा, पलायन का मामला इस वार्ता के मुख्य एजेंडे में शामिल

अगर आपको नही पता तो बता दे कि बुर्किना फासो में हुए आतंकवादी हमलों में 700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा बड़ा चौंकाने वाला है कि मारे गए लोगों में 200 सेना के जवान भी शामिल हैं. ऐसे में यह क्षेत्र काफी असुरक्षित महसूस किया जाने लगा है। नतीजतन हजारों लोगों ने यहां से पलायन किया है.हजारों लोगा अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्‍थानों पर शरण लेने पहुंच गए हैं. बता दें कि अफ्रीकी देशों में सुरक्षा काफी बड़ा मुद्दा रहा है.

ये हैं दुनिया दो दमदार फीचर्स वाले फ़ोन्स, देखें पूरी लिस्ट

इस शहर में पहली बार एक साल में जन्मे 9 लाख से भी कम बच्चे, जांच में हुआ खुलासा

पाक पीएम के केबिनेट का फैसला, विदेश नहीं जा पाएगी मरियम नवाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -