उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों पर अमेरिका सख्त, हथियारों के निरस्त्रीकरण के बाद ही होगी कोई बात

Aug 29 2018 11:42 AM
उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों पर अमेरिका सख्त, हथियारों के निरस्त्रीकरण के बाद ही होगी कोई बात

वाशिंगटन। तानाशाह किम जोंग द्वारा उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों के तेजी से बढ़ते निर्माण और परिक्षण से पूरी दुनियाँ खतरा महसूस कर रही है। इस मामले में अब अमेरिका सख्त हो गया है। अमेरिका ने उत्तर कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक वो परमाणु हथियारों के निरस्त्रीकरण का सबुत पेश नहीं करता तब तक दोनों देशों के बीच कोई बात नहीं होगी। 

मुझ पर महाअभियोग चला तो हिल जाएगी अर्थव्यवस्था : ट्रंप

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की तरफ से हाल ही में एक बयान आया है जिसमे कहा गया है कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन उसकी शर्त है कि पहले कोरिया अमेरिका को यह यकीन दिलाये की उसके देश में परमाणु निरस्त्रीकरण के अपने वादे को पूरा कर लिया गया है। और जब  ऐसा नहीं किया जाता तब तक दोनों देशों के बीच कोई बात नहीं होगी। 

परमाणु समझौते की सच्चाई परखने उत्तर कोरिया जाएंगे माइक पोम्पिओ

आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का उत्तर कोरिया का दौरा टाल दिया था। इस फैसले की वजह भी किम जोंग द्वारा परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा उचित कदम न उठाना माना जा  रहा है। उल्लेखनीय है कि इसी साल की शुरुआत में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बिच एक बैठक हुई थी। इस बैठक में किम जोंग ने वादा किया था कि वो अपने देश में परमाणु हथियार का निर्माण बंद कर देगा लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जायेगा। 

ख़बरें और भी 

परमाणु समझौते की सच्चाई परखने उत्तर कोरिया जाएंगे माइक पोम्पिओ

बहनों पर बरसा ऐसा प्यार कि किम ने शेयर की तहलका मचा देने वाली तस्वीर

गूगल पर इडियट लिखते ही क्यों खुलती है ट्रम्प की फोटो ?

ट्रंप पर लगा 'शांति विरोधी' होने का आरोप, यह है वजह

?