नेताओं को इन नामों से जानता है गूगल ....

नेताओं को इन नामों से जानता है गूगल ....

नई दिल्ली।  हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी गूगल पर एक अजीब आरोप लगाया है। ट्रम्प ने गूगल पर अपनी छवि ख़राब करने का आरोप लगते हुए पूछा है कि गूगल पर इडियट टाइप करते ही मेरी तशवीर क्यों आती है। ट्रम्प द्वारा यह आरोप लगाते ही यह मुद्दा पूरी दुनिया में चर्चित होने लगा है। 

लेकिन क्या आप जानते है कि ट्रम्प इस तरह के गूगल सर्च में आने वाले अकेले नेता नहीं है। आइये हम आपको बताते है कि दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन गूगल देश और दुनिया के  विभिन्न नेताओं को किस नाम से जनता है। 

 

ट्रम्प कहलाते है इडियट 

गूगल पर इडियट टाइप करते ही डोनाल्ड ट्रम्प का नाम और तस्वीर सामने आती है। वे इस सिलसिले में गूगल से शिकायत भी कर चुके है। इडियट सर्च करते ही ट्रम्प का नाम आने की खबरे और तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। 

 

फेकू टाइप करते ही आता है नरेंद्र मोदी का नाम 
 
हैरानी की बात है कि गूगल पर फेकू शब्द सर्च करते ही भारत एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े वीडियो और खबरे सामने आने लगती है। इसके साथ ही क्वोरा जैसी सोशल साइट्स के ऐसे रिजल्ट भी सामने आते है जिनमे कुछ लोगों ने सवाल पूछे है कि पीएम मोदी को फेकू क्यों कहा जाता है। इंटरनेट यूज़र्स के मुताबिक फेकू सर्च करने पर पीएम मोदी का नाम 2017 की शुरुवात से ही आने लगा था। कई लोगों का मानना है कि ऐसा उनके भाषणों में उनके द्वारा दिए गए किये गए बड़े-बड़े वादों की वजह से हो रहा है। 

योगी बने शहंशाह 

गूगल सर्च में निकनेम के मामले में सबसे खुशनशीब शायद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ है। ऐसा इसलिए क्योंकि गूगल उन्हें शहंशाह के नाम से जानता है। दरअसल गूगल पर शहंशाह शब्द से सर्च करते ही योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें और उनसे जुड़े समाचार सामने आने लगते है। यह रिजल्ट भी उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही आने लगे है। जानकारों का मानना है कि उन्हें उत्तर प्रदेश की राजनीति में उनकी दमदार उपस्थिति की वजह से यह नाम दिया गया है। 

पप्पू सर्च करने पर आते है राहुल गाँधी 

 

गूगल पर पप्पू नाम सर्च करते ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी से जुड़े वीडियोस की लिंक सामने आती है। इनमे से अधिकतर वीडियो में उनके भाषणों के हिस्से होते है। इतना ही नहीं गूगल इमेजेस पर पप्पू सर्च करते ही राहुल गाँधी के मिम्स (फेर-बदल कर बनाई गई तस्वीर) आने लगती है। 


किम जोंग कहलाते है खड़ूस

गूगल पर खड़ूस सर्च करने पर दक्षिण कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम और तस्वीर सामने आती है। इनमे से अधिकतर तस्वीरें उनकी क्रूरता को दर्शाने वाली होती है जिनमे वो या तो किसी को दर्दनाक सजा दे रहे है या फिर मिसाइल परिक्षण कर रहे है। 

गूगल भी बाल ठाकरे को मानता है 'साहेब'

महाराष्ट्र के दिग्गज नेता रह चुके बाला साहब ठाकरे को गूगल भी 'साहेब' के नाम से जनता है। गूगल पर 'साहेब' शब्द सर्च करने पर बाला साहब ठाकरे की तस्वीरें सामने आने लगती है। दरअसल ऐसा उनके नाम में साहब शब्द जुड़ा होने से होता है। हालांकि कई लोगों का मानना है कि उनका महाराष्ट्र की राजनीति में उच्च ओहदा होने से भी ऐसा हो सकता है। 

मायावती का पीएम पर आरोप, कहा केरल के साथ सौतेला बर्ताव कर रही है सरकार

राजनितिक गुंडा सर्च करने पर आता है आजम खान का नाम 


गूगल इमेजेस में राजनितिक गुंडा सर्च करने पर सपा नेता आजम खान का नाम की तश्वीरे सामने आने लगती है।  ऐसा उनके द्वारा दिए जाने विवादित बयानों की वजह से भी हो सकता है। राजनितिक गुंडा सर्च करने पर आजम खान के साथ अमित शाह की तस्वीरें भी सामने आती है। 

बुआ-भतीजा सर्च करने पर सामने आते है अखीलेश -मायावती 

गूगल पर बुआ भतीजा सर्च करने पर उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखीलेश यादव और मायावती की तस्वीरें साथ में सामने आने लगती है। गौरतलब है कि विपक्षी पार्टिया भी इन दोनों पर तंज कसने के लिए इसी जुमले का इस्तेमाल करते है। 

यह भी पढ़े 

सिंधु जल विवाद : आज लौहार में होगी जल समझौते पर बात, पकिस्तान ने भी माना मसला सुलझाना जरुरी है

रेल मंत्री का ऐलान, जल्द मिलेगी यह बड़ी सुविधा

मेजर ध्यानचंद जन्मतिथि : देश भर के नेताओं ने ऐसे किया मेजर ध्यानचंद को याद

 

?