ट्रम्प के इस फैसले ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद
ट्रम्प के इस फैसले ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद
Share:

इस्लामाबाद: राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लगातार आतंकवाद और उसकी मददगार कंपनियों पर कार्यवाही कर रहे है. हाल ही में उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया है, जिससे पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है. अमेरिकी प्रशासन ने परमाणु व्यापार में शामिल होने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान की सात कंपनियों को प्रतिबंधित कर दिया है. इन्हें उन विदेशी कंपनियों की सूची में डाला गया है, जिसमें अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और नीति के खतरा बनने वाली कंपनियां शामिल हैं.

ब्यूरो ऑफ इंडस्ट्री एंड सिक्योरिटी की ओर से तैयार इस लिस्ट में कहा गया है, माना जा रहा है कि यह सभी सात कंपनियां ऐसी गतिविधियों में शामिल हैं या शामिल होने का खतरा है, जिससे अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा या विदेशी नीति खतरे में पड़ सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की तीन कंपनियों पर इसलिए प्रतिबंध लगाया गया क्योंकि वे असुरक्षित परमाणु गतिविधियों को बढ़ावा देने में वे शामिल थीं. 

अमेरिका के फेडरल रजिस्ट्रार में इस हफ्ते प्रकाशित इस सूची में 23 कंपनियां शामिल की गई हैं. इसमें पाकिस्तान के अलावा 15 कंपनियां दक्षिणी सूडान और एक कंपनी सिंगापुर की है. सिंगापुर की यह कंपनी भी मूल रूप से पाकिस्तान की है. इन 23 कंपनियों को अब कड़े निर्यात नियंत्रण मानकों का सामना करना पड़ेगा. जिन 7 पाकिस्तानी कंपनियों को प्रतिबंधित किया गया है उनमे मुश्को लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड सिंगापुर, मुश्को इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड पाकिस्तान, सॉल्यूशन इंजीनियरिंग पाकिस्तान, अख्तर एंड मुनीर, प्रोफिसिएंट इंजीनियरिंग, परवेज कामर्शियल इंजीनियरिंग, मरीन सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड और इंजीनियरिंग एंड कामर्शियल सर्विस. 

पोर्न अभिनेत्री ने लगाया ट्रम्प पर नया आरोप

विदेश मंत्री के बाद ट्रम्प शासन में एक और बर्खस्तगी

ट्रम्प के साथ 'हश एग्रीमेंट' तोड़ेगी यह पोर्न अभिनेत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -