विदेश मंत्री के बाद ट्रम्प शासन में एक और बर्खस्तगी
विदेश मंत्री के बाद ट्रम्प शासन में एक और बर्खस्तगी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पूर्व विदेशमंत्री रेक्स टिलर्सन को उनके पद से बर्खास्त करने के बाद एक और अफसर को अपने पद से बर्खास्त किया है. ये हैं एफबीआई के पूर्व उपनिदेशक एंड्रयू मैककेबे. उन्हें उनके पद से उस समय हटाया गया जब उनकी सेवानिवृत्ति में केवल दो दिन ही बाकि थे. यह  जानकारी खुद अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ़ सेशन ने दी.

आपको बता दें कि सूत्रों के अनुसार यह फैसला यह ट्रंप प्रशासन के ‘एफबीआई के खिलाफ युद्ध’ का हिस्सा है. मैककेबे को हटाते समय उन पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने मीडिया को अनधिकृत जानकारी साझा की है. ट्रंप राज में इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैकमास्टर को हटा दिया गया था. अब अमेरिका के अटॉर्नी जनरल ने कहा कि मैककेबे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गुस्से और आलोचना का नियमित रूप से सामना कर रहे थे. मैककेबे की बर्खास्तगी एफबीआई के अनुशासनिक अधिकारियों की सिफारिश पर हुई है. वहीं यह फैसला महानिरीक्षक की उस रिपोर्ट से पहले आया है, जिसमें मैककेबे पर आधिकारिक जानकारियां मीडिया को दिए जाने के आरोप तय होने की संभावना थी.

सेशन ने शुक्रवार रात दिए गए अपने बयान में कहा था,‘मुझे निजी तौर पर चुप कराने का नहीं बल्कि एफबीआई, कानून प्रर्वतन और खुफिया कर्मियों को दागदार करने का है.’’उन्होंने बयान में कहा, ‘‘मौजूदा प्रशासन का एफबीआई के साथ चल रहे युद्ध का यह हिस्सा है, जो कि इस दिन तक जारी है.’’ हालांकि मैककेबे को पद से हटाए जाने के संबंध में व्हाइट हाउस का कहना है कि उनको हटाए जाने का फैसला करना न्याय विभाग पर था लेकिन ऐसे संकेत हैं कि वह इस सप्ताह इस कदम का स्वागत करेंगे. 

ट्रम्प ने विदेश मंत्री को पद से हटाया

ट्रम्प के साथ 'हश एग्रीमेंट' तोड़ेगी यह पोर्न अभिनेत्री

हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप को कहा तानाशाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -