राजघाट पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प और मेलानिया, 'राष्ट्रपिता' को श्रद्धांजलि देकर लिखा ये सन्देश
राजघाट पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प और मेलानिया, 'राष्ट्रपिता' को श्रद्धांजलि देकर लिखा ये सन्देश
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के दूसरे दिन देश की राजधानी दिल्ली में रहे. आज दिल्ली में डोनाल्ड ट्रम्प यहां पीएम नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने मंगलवार सुबह राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इससे पहले दोनों शीर्ष नेताओं का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया. डोनाल्ड ट्रम्प ने यहां मेलानिया के साथ एक पेड़ भी लगाया.

डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट की विजिटर बुक पर संदेश भी लिखा. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सन्देश में लिखा कि, ‘अमेरिकी लोग एक संप्रभु और शानदार भारत के साथ खड़े हैं, जो कि महान महात्मा गांधी के जीवन का मिशन था. ये एक शानदार सम्मान की बात है’. बता दें कि सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ अहमदाबाद में थे और यहां पर वे साबरमती आश्रम पहुंचे थे. साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. 

इसके साथ ही दोनों ने यहां पर चरखा भी चलाया था. सोमवार को जब डोनाल्ड ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे थे, तो उन्होंने वहां विजिटर बुक में मैसेज लिखा था. किन्तु उनके संदेश पर विवाद हुआ. साबरमती आश्रम पर लिखे गए संदेश में राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी, किन्तु महात्मा गांधी का कोई जिक्र नहीं किया. इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाए थे.

कोरोना वायरस : चीन से भारतीयों को वापस लाने की मिली इजाजत, इस दिन विमान भरेगा उड़ान

निर्भया केस : दोषियों को मिल पाएगी अलग-अलग फांसी, SC के फैसले पर सबकी नजर

सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, टूटा पिछले सात सालों का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -