सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, टूटा पिछले सात सालों का रिकॉर्ड
सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, टूटा पिछले सात सालों का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: देश में सोना खरीदना अब और भी महंगा हो गया है. सोने के दामों में जबरदस्त उछाल आया है. यह पहली दफा हुआ है जब किसी बीमारी के खौफ में सोने के दाम बढ़ रहे हैं. चीन से फैले कोरोना वायरस बाजार पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की मांग में तेजी के कारण भारत में सोना अपने सात वर्षों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोरोना वायरस के कारण संभावित नुकसान को देखते हुए सोने के दाम उछाल पर हैं. अमेरिका, इंग्लैंड और फ्रांस के शेयर बाजार में निवेशक कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए सोने में निवेश कर रहे हैं. इसका सीधा प्रभाव भारत में भी दिख रहा है. वायदा कारोबार में सोना आज 927 रुपये महंगा हो चुका है. इसके दाम में 2.17 फीसदी की वृद्धि हुई है. 10 ग्राम सोने के दाम 43,593 रुपये पर पहुंच गए हैं.

जानकारों का कहना है कि यूरोप में भी बाजारों की हालत खस्ता है. फ्रैंकफर्ट शेयर बाजार 3.7 फीसद, लंदन साढ़े तीन फीसद, मैड्रिड 3.3 फीसद और पेरिस 3.8 फीसद तक टूटे है. ब्रेंट क्रूड आयल के दाम में 4.1 फीसद जबकि न्यूयॉर्क के वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (WTI) का भाव 4 फीसद तक गिरा है. इसके उलट लंदन सर्राफा बाजार में सोने का दाम 1,689.31 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच गया. सोने का इतना ऊंचा स्तर इससे पहले जनवरी 2013 में देखा गया था.

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -