कोरोना वायरस : चीन से भारतीयों को वापस लाने की मिली इजाजत, इस दिन विमान भरेगा उड़ान
कोरोना वायरस : चीन से भारतीयों को वापस लाने की मिली इजाजत, इस दिन विमान भरेगा उड़ान
Share:

दुनियाभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस की चपेट में आए चीन के वुहान शहर से भारतीयों को लाने वायु सेना का ट्रांसपोर्ट विमान बुधवार को रवाना होगा. यह विमान इधर से वुहान के लोगों के लिए चिकित्सा सामग्री की बड़ी खेप लेकर जाएगा और 27 फरवरी को वापसी में वहां से भारतीयों को लेकर आएगा. चीन में विमान को जाने की अनुमति दे दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

मेलानिया ट्रंप के लिए हैप्पीनेस क्लास होगी खास, जानिए कैसे बढ़ता है छात्रों का फोकस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय से बताया गया है कि भारतीय वायु सेना का विमान 26 फरवरी को वुहान के लिए उड़ान भरेगा और लोगों को लेकर 27 फरवरी को लौटेगा. इससे पहले, आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि चीन ने वायु सेना के सी-17 मालवाहक विमान को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी थी. पहले इसे 20 फरवरी को ही वुहान जाना था. चीन ने जापान, यूक्रेन और फ्रांस को 16 से 20 फरवरी के बीच अपने विमान वुहान भेजने की इजाजत दे दी थी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक चीन ने अब भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान भेजने की अनुमति दे दी है.

मानहानि केस में बड़ा बदलाव करेगी सरकार, जानिए क्या है खास

इस समय कोरोना वायरस की चपेट में ईरान भी तेजी से आ रहा है. यहां इससे मरने वालों की संख्या 50 पहुंच गई है. सर्वाधिक यहां का कोम शहर प्रभावित है. यह जानकारी सोमवार को वहां की अर्द्ध सरकारी समाचार एजेंसी आईएलएनए ने दी. हालांकि अधिकारियों ने सोमवार सुबह मृतकों का आंकड़ा 12 होने की बात कही थी, जो शाम होते-होते 50 पहुंच गया. कोम के अधिकारी अहमद अमिरियाबादी फरहानी ने शहर में 250 से अधिक लोगों को आबादी क्षेत्र से दूर रखा गया है. कोम शहर ईरान सहित अन्य देशों के शिया लोगों के लिए धार्मिक अध्ययन की एक चर्चित जगह है. उन्होंने दावा किया कि 13 फरवरी तक कोरोना से 50 मौत हो चुकी थीं. हालांकि, पहली मौत की आधिकारिक पुष्टि 19 फरवरी को हुई थी.

निर्भया केस : दोषियों को मिल पाएगी अलग-अलग फांसी, SC के फैसले पर सबकी नजर

इस सशस्त्र बल को मिली गणतंत्र दिवस के लिए बेस्ट मार्चिग की ट्राफी

दिल्ली हिंसा में हेड कांस्टेबल की मौत, बिलखते बच्चे पूछ रहे- पापा का क्या कसूर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -