अंततः किम जोंग-उन और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात फाइनल
अंततः किम जोंग-उन और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात फाइनल
Share:

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात अंततः फिक्स हो गई. अब दोनों नेता पूर्व निर्धारित समय और स्थान पर ही मुलाकात करेंगे यानी ट्रंप और किम की मुलाकात सिंगापुर में 12 जून को ही होगी. यह पहली बार होगा, जब दोनों नेता एक-दूसरे से मुलाकात करेंगे. व्हाइट हाउस में उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी किम योंग चोल से मिलने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी पुष्टि की. बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने अपने करीबी  किम योंग चोल के जरिए ट्रंप को एक खत भेजा था, जिसको पढ़ते ही वो किम से सिंगापुर में पूर्व निर्धारित समय पर मिलने को राजी हो गए.

किम योंग चोल के व्हाइट हाउस से जाने के फौरन बाद ट्रंप ने कहा,‘हम 12 जून को (सिंगापुर में) किम जोंग उन के साथ बैठक करने जा रहे हैं. यह अंत में एक सफल प्रक्रिया होगी.’ उन्होंने कहा, ‘मैं 12 जून को सिंगापुर की यात्रा करूंगा. संबंध बन रहे है. यह एक शुरुआत होगी. मैंने यह कभी नहीं कहा कि यह एक बैठक में होगा. मुझे लगता है कि एक बैठक में हमारे पास बहुत सकारात्मक परिणाम होंगे.’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा,‘बड़ी बात 12 जून को होगी. प्रक्रिया 12 जून को सिंगापुर में शुरू होगी.’

इससे पहले उन्होंने किम जोंग उन को खत लिखकर सिंगापुर में 12 जून को मुलाकात करने से इनकार कर दिया था. इससे दोनों की मुलाकात की आस लगाए बैठी पूरी दुनिया को झटका लगा था. 

 

ट्रम्प के ट्वीट पर यह रहा किम जोंग का रवैया

किम जोंग की जगह इस 'किम' से क्यों मिले ट्रंप ?

ट्रंप ने दिया दिनेश डिसूजा को क्षमादान

ट्रंप के फैसले से तिलमिलाए कनाडा-मैक्सिको

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -