ट्रम्प के ट्वीट पर यह रहा किम जोंग का रवैया
ट्रम्प के ट्वीट पर यह रहा किम जोंग का रवैया
Share:

अमेरिका: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उतर कोरिया के तानाशाह किम के बीच बहुत जल्द सिंगापूर में मुलाकात होने वाली है. इसी बीच  ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तर कोरिया के साथ बहुत अच्छी बैठकें.’’ उनके इस ट्वीट ख४े बाद से सिंगापुर में 12 जून को किम के साथ उनके शिखर सम्मेलन की संभावना काफी मजबूत हो गई है.

 

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि वह अब भी अपनी इस वार्ता के लिए सिंगापुर को एक संभावित स्थान के तौर पर देखते हैं. गौरतलब है कि 12 जून को होने वाली संभावित बैठक रद्द कर दी गई थी.  वहीं, एक खबर के मुताबिक मून ने कहा है, किम उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच सफल शिखर वार्ता के जरिए युद्ध और तनाव की जैसी स्थिति को समाप्त करना चाहते हैं और शांति और समृद्धि में सहयोग करना चाहते हैं. मून ने कहा है कि वह और उत्तर कोरिया के नेता इस बात पर सहमत हुए हैं कि अगर ‘जरूरत पड़ी’ तो वह व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे, या बात करेंगे.  

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम के साथ अपनी बैठक रद्द करने की घोषणा करके दुनिया भर को चौंका दिया था. बाद में पलटते हुए  इस घोषणा के 24 घंटे के भीतर ही उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों से बातचीत के बाद लगा कि अब भी यह शिखर वार्ता हो सकती है. 

किम जोंग की जगह इस 'किम' से क्यों मिले ट्रंप ?

ट्रंप ने दिया दिनेश डिसूजा को क्षमादान

किम जोंग की जगह इस 'किम' से क्यों मिले ट्रंप ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -