ट्रंप ने दिया दिनेश डिसूजा को क्षमादान
ट्रंप ने दिया दिनेश डिसूजा को क्षमादान
Share:

भारतीय मूल के भारतीय-अमेरिकी राजनीतिक टीकाकार, लेखक और फिल्म निर्माता हैं दिनेश डिसूजा को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने माफ़ कर दिया है. डिसूजा को 4 साल पहले (2014) चुनाव कैंपेन में गैरकानूनी तरीके से फंड जुटाने के लिए दोषी करार दिया गया था. जिस पर गुरुवार को ट्वीट कर ट्रंप ने दिनेश डिसूजा को पूरी तरह से माफ करने की बात कही है. डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि, 'दिनेश डिसूजा को पूर्ण क्षमादान दिया जाएगा. हमारी सरकार ने उनके साथ बहुत अनुचित व्यवहार किया है.'

मुंबई में जन्मे 57 वर्षीय डिसूजा को 2014 में न्यूयॉर्क के एक नेता को चुनाव प्रचार के लिए 20,000 डॉलर का गैर कानूनी योगदान देने का दोषी करार दिया गया था. डिसूजा ने इस फंड के लिए दो लोगों से संपर्क किया था. इस मामले में फेडरल कोर्ट ने 2014 में उन्‍हें दोषी करार दिया. इसके बाद उन्‍हें पांच साल के प्रोबेशन की सजा सुनाई थी.

2012 में आयी डिसूजा की फिल्म '2016: ओबामाज अमेरिकाज' अमेरिका में दूसरी सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली राजनीतिक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बन गयी थी. यह फिल्म डिसूजा के ओबामा विरोधी किताब पर आधारित थी. डिसूजा ट्रंप के एक बड़े समर्थक हैं. वह करीब 20 किताबें लिख चुके हैं और चार फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं. डिसूजा ने क्षमादान पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की. हालांकि ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट किया है.

 

ट्रंप के फैसले से तिलमिलाए कनाडा-मैक्सिको

यह है दुनिया की सबसे छोटी गाय

इन ब्राजीलियन फुटबॉलर ने दूसरे देश की ओर से खेल कर कमाया नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -