डोनाल्ड ट्रम्प के सलाहकार को हुई 40 दिन की जेल, लगा ये गंभीर आरोप
डोनाल्ड ट्रम्प के सलाहकार को हुई 40 दिन की जेल, लगा ये गंभीर आरोप
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काफी समय तक साथी और सलाहकार रोजर स्टोन को 40 महीने जेल की सजा हुई है. गुरुवार को एक अमेरिकी कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है, जो कि 2016 में हुए अमेरिकी चुनाव में गड़बड़ी की पड़ताल कर रही थी. इस फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक बयान में कहा हैं कि ये एक सियासी फैसला है और उनके पूर्व सलाहकार को फंसाने का प्रयास किया जा रहा है.

दरअसल, 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कई सवाल उठे थे, जिसके बाद रॉबर्ट मूलर ने जांच करके एक रिपोर्ट तैयार की थी. उसी के आधार पर रोजर स्टोन को ये सज़ा सुनाई गई है. रोजर स्टोन पर इल्जाम था कि उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस में सात दफा झूठ बोला, देश को भ्रमित किया, गवाहों को बरगलाने और जांच को बाधित किया है. कोर्ट ने अपने फैसले में 40 माह की जेल, दो महीने का प्रोबेशन और 20 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है.

रॉबर्ट मूलर की जांच रिपोर्ट में 2016 के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी और रूस के रिश्तों पर सवाल उठाए गए थे. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि रोजर स्टोन सब कुछ जानने के बाद भी निरंतर लोगों को गुमराह कर रहे थे, जो संविधान के विरुद्ध है.

पाकिस्तान को FATF ने जमकर फटकारा, कहा- आतंक के खिलाफ एक्शन लो नहीं तो....

पाकिस्तान के डाक विभाग की हालत खस्ता, काम करने के लिए नहीं हैं कर्मचारी

Box Office: अजय देवगन की 'तन्हाजी' ने कमाई के मामले में बनाया नया रिकॉर्ड, अक्षय कुमार को पछाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -