पाकिस्तान को FATF ने जमकर फटकारा, कहा- आतंक के खिलाफ एक्शन लो नहीं तो....
पाकिस्तान को FATF ने जमकर फटकारा, कहा- आतंक के खिलाफ एक्शन लो नहीं तो....
Share:

पेरिस: फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान को आतंक फैलाने के लिए जमकर लताड़ लगाई है . FATF के 39 सदस्यों ने कहा है कि पाकिस्तान को जून 2020 तक आतंक के विरुद्ध 13 एक्शन प्लान पर कार्य करे. पाकिस्तान आतंकी गुटों के प्रमुखों के खिलाफ एक्शन लेकर उन्हें सजा दिलवाए. इसके साथ ही पाकिस्तान अब FATF की ग्रे लिस्ट में रहेगा या नहीं, इस पर भी आज फैसला हो जाएगा.

आपको बता दें कि इस बार FATF की बैठक में पाकिस्तान बिलकुल अलग थलग पड़ गया है. किसी भी देश ने पाकिस्तान की आतंकी नीति का समर्थन नहीं किया. केवल एक देश टर्की ने पाकिस्तान का साथ दिया, किन्तु उसकी भी एक ना चली. FATF ने पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ एक्शन ना लेने पर कड़ी चेतावनी दी. इससे पहले पाकिस्तान को जून 2018 में FATF की ग्रे सूची में डाल दिया गया था और उसे एक कार्य योजना पर काम करने के लिए अक्टूबर 2019 तक की मोहलत दी गई थी, जिसे पूरा नहीं करने पर उसे ईरान और उत्तरी कोरिया के साथ काली सूची में डालने की चेतावनी दी गई थी. 

इसके बाद में अक्टूबर 2019 में FATF ने पाकिस्तान को 27 सूत्री एक कार्य योजना को लागू करने का आदेश देते हुए फरवरी तक ग्रे लिस्ट में रखने का निर्णय लिया था. इसके बाद इस वर्ष जनवरी में फिर चीन के बीजिंग में FATF की मीटिंग हुई, जिसमें पाकिस्तान ने कार्य योजना लागू करने के लिए एक लिस्ट दी थी.

पाकिस्तान के डाक विभाग की हालत खस्ता, काम करने के लिए नहीं हैं कर्मचारी

Box Office: अजय देवगन की 'तन्हाजी' ने कमाई के मामले में बनाया नया रिकॉर्ड, अक्षय कुमार को पछाड़ा

हवा में उड़ते होटल से कम नहीं है डोनाल्ड ट्रम्प का विमान, जानिए 'Air Force One' की खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -