तेलंगाना के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी 'डॉक्टर्स डे' की बधाई
तेलंगाना के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी 'डॉक्टर्स डे' की बधाई
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस हर साल 1 जुलाई को भारत रत्न डॉ. बिधान चंद्र रॉय, एक प्रसिद्ध चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री के जन्म और पुण्यतिथि के सम्मान में मनाया जाता है। इस मौके पर तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को डॉक्टरों को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की बधाई दी। राज्यपाल ने सभी डॉक्टरों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे मानव जाति के लिए निस्वार्थ और अथक सेवा कर रहे हैं। 

राज्यपाल ने कहा कि यह उन सभी डॉक्टरों के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त करने का सही अवसर है, जो अग्रिम पंक्ति के योद्धा के रूप में मानव को उसके चंगुल से बचाने के लिए कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की जान बचाना, बहादुर और प्रतिबद्ध डॉक्टर लोगों के कीमती जीवन को बचाने में सबसे आगे हैं। कोरोना महामारी ने एक बार फिर उस महान भूमिका को दर्शाया है जो डॉक्टर हमारे जीवन में निभाते हैं।

तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा, जो खुद एक चिकित्सक हैं। राज्यपाल ने लोगों से 'हमारे डॉक्टरों का सम्मान, सलाम और रक्षा करने का आह्वान किया जो बदले में हमारी रक्षा करेंगे और अनमोल जीवन को बचाएंगे।' मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने भी राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर चिकित्सकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा और राज्य को स्वस्थ तेलंगाना बनाने के लिए कार्रवाई कार्यक्रम शुरू किए हैं।

ट्रेन से कर्नाटक यात्रा करने से पहले जान लें ये नियम, सरकार ने जारी किया सर्कुलर

देश में धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना संक्रमण, लगातार चौथे दिन 50 हजार से कम नए मामले आए सामने

दरभंगा ब्लास्ट का पाकिस्तानी कनेक्शन, हैदराबाद से इमरान और नासिर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -