ट्रेन से कर्नाटक यात्रा करने से पहले जान लें ये नियम, सरकार ने जारी किया सर्कुलर
ट्रेन से कर्नाटक यात्रा करने से पहले जान लें ये नियम, सरकार ने जारी किया सर्कुलर
Share:

बैंगलोर: पूरे देश में अब कोरोना वायरस के नए वेरियंट डेल्टा प्लस (Covid Delta Plus) का खतरा मंडराने लगा है. डेल्टा प्लस के सबसे अधिक केस पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसे देखते हुए रेलवे ने महाराष्ट्र से कर्नाटक जाने वाले तमाम रेल यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. कर्नाटक सरकार ने सूबे में संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए एक सर्कुलर जारी किया है, जिसके तहत महाराष्ट्र से कर्नाटक आने वाले मुसाफिरों को अपनी कोरोना निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी, जो 72 घंटों से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए, साथ ही यात्रियों को कम से कम एक डोज का कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा.

मध्य रेलवे क्षेत्र ने एक बयान में कहा कि, महाराष्ट्र से कर्नाटक जाने वाली ट्रेन में सवार यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि वे सभी अपनी कोरोना टेस्ट निगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर आएं, जो 72 घंटों से अधिक पुरानी न हो. साथ ही यात्रियों को कम से कम एक डोज का कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा. इस बीच, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि सूबे में कोविड प्रतिबंधों से संबंधित छूट को लेकर एक्सपर्ट्स और कैबिनेट सदस्यों के साथ चर्चा की जाएगी और इसका ऐलान 5 जुलाई के बाद किया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कर्नाटक में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 3,382 नए केस दर्ज किए गए हैं और 111 मौतें दर्ज की गई हैं. इसी के साथ, राज्य में संक्रमण के मामलों की तादाद बढ़कर 28,43,810 और कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 35,040 हो गया है. राज्य में फिलहाल सक्रीय मामलों की तादाद 76,505 है. वहीं, बीते 24 घंटों में राज्य में 12,763 मरीज इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं और अब तक राज्य में कोरोना से ठीक होने वालों की तादाद 27,32,242 हो गई है. विभाग ने कहा कि राज्य में डेली पॉजिटिविटी रेट 1.97 फीसद और मृत्यु दर 3.28 फीसद है.

सेबी ने बीएसई पर धोखाधड़ी के लिए 4 संस्थाओं पर लगाया लाखों का जुर्माना

डिजिटल इंडिया योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने किया संवाद, वन नेशन-वन राशन कार्ड को लेकर कही ये बात

राष्‍ट्रीय चिकित्‍सक दिवस पर WHO ने किया फ्रंटलाइन वर्कर्स को सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -