दरभंगा ब्लास्ट का पाकिस्तानी कनेक्शन, हैदराबाद से इमरान और नासिर गिरफ्तार
दरभंगा ब्लास्ट का पाकिस्तानी कनेक्शन, हैदराबाद से इमरान और नासिर गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए धमाके का 'पाकिस्तान कनेक्शन' सामने आया है. इस मामले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को हैदराबाद से अरेस्ट किया गया है. आतंकी पटरी पर दौड़ती ट्रेन में धमाका करना चाहते थे. ये षड्यंत्र पाकिस्तान में बैठे लश्कर आतंकियों ने रचा था.  इस मामले में यूपी के शामली के रहने वाले दो आतंकी हैदराबाद से अरेस्ट किए गए हैं. इनके नाम इमरान मलिक और मोहम्मद नासिर है. इससे पहले दो और आरोपी शामली से भी पकडे जा चुके हैं. देश की कई सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पूरे मामले की जांच कर रही हैं.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के ऑपरेशन 'बर्निंग ट्रेन का खुलासा हुआ है. बड़े स्तर पर ट्रेन में लिक्विड बम धमाका करके और रेल की पटरियों को तोड़ कर ट्रेन हादसा करने का प्लान बनाया गया था. दरभंगा ट्रेन में पार्सल बम ब्लास्ट में हैदराबाद से गिरफ्तार आरोपी शामली के निवासी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शामली में सलीम नाम के जिस व्यक्ति से सेंट्रल एजेंसी पूछताछ कर रही हैं, उसी ने हैदराबाद में गिरफ्तार आरोपियों को रिक्रूट किया था. सलीम कई दफा पाकिस्तान जा चुका है. आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि पाकिस्तान में मौजूद इकबाल काना के कहने पर दरभंगा में ट्रेन में ब्लास्ट किया गया था.

इस ब्लास्ट का मास्टरमाइंड इकबाल काना यूपी के कैराना का निवासी है, किन्तु सालों पहले पाकिस्तान चला गया था और वहीं से ISI का फेक करेंसी का काम देख रहा था, किन्तु अब लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर यूपी में लोगों को रिक्रूट कर रहा है और भारतीय रेल को टारगेट कर रहा है. कई ट्रेन हादसों में इनके शामिल होने की आशंका है.

डिजिटल इंडिया योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने किया संवाद, वन नेशन-वन राशन कार्ड को लेकर कही ये बात

राष्‍ट्रीय चिकित्‍सक दिवस पर WHO ने किया फ्रंटलाइन वर्कर्स को सलाम

डॉक्टर्स डे पर सभी डॉक्टर्स को मेरी शुभकामनाएं: PM नरेंद्र मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -