क्या आपके PF अकाउंट में है लाखों... तो हो जाएं आज ही सावधान
क्या आपके PF अकाउंट में है लाखों... तो हो जाएं आज ही सावधान
Share:

जितने भी वर्किंग लोग हैं वो अपना PF बैलेंस हमेशा ही चेक करते है। हालांकि आपको अगर इस बारे में जानकारी ना हो तो EPFO कस्टमर केयर की सहायता भी ली जा सकती है और बैलेंस चेक किया जा रहा है। सबसे आसान तरीका तो ये है कि आप EPFO की वेबसाइट पर चले जाएं या फिर Umang App डाउनलोड करना होंगे। यहां से आपको PF बैलेंस की असल स्थिति के बकारें में जानकारी मिलन जाएगी। बता दें हाल ही में एक शख्स को PF बैलेंस चेक करना भारी पड़ गया जब और उसके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में उसे अंदाजा भी नहीं था।  

शख्स ने कस्टमर केयर के नंबर पर की बात: खबरों का कहना है कि हाल ही में मुंबई के निवासी एक 47 वर्ष के शख्स ने अपना PF अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए EPFO कस्टमर केयर की मदद लेने का निर्णय किया लेकिन दिक्कत ये थी कि शख्स के पास कस्टमर केयर का नंबर ही नहीं था। ऐसे में शख्स ने Google पर नंबर तलाशने का निर्णय किया लेकिन उसे EPFO कस्टमर केयर का जो नंबर मिला वो फेक था और स्कैमर्स के जरिए उसे अपलोड भी कर सकते है। 

शख्स ने दी रिमोट एक्सेस: अंधेरी निवासी 47 वर्ष के इस शख्स को स्कैमर्स ने रिमोट एक्सेस ऐप डाउनलोड करने के लिए बोला है, बस यहीं पर शख्स से गलती हो गई इसके उपरांत उसके अकाउंट से कुल 14 अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर 1।23 लाख रुपये भी निकाले जा चुके है। शख्स एक प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी है। अगर आप भी अपने PF अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाह रहे है तो आपको सावधानी के साथ काम करते हुए आधिकारिक वेबसाइट या फिर उमंग ऐप का सहारा लेना चाह रहे है। कस्टमर केयर नंबर का इस्तेमाल सिर्फ तभी करना चाहिए जब आपको इसकी सही जानकारी हो नहीं तो आप भी ऐसे फ्रॉड का शिकार भी बन सकते है। 

दिल्ली: जाकिर नगर में 20 छात्रों ने गर्भवती कुतिया को पीट-पीटकर मार डाला, Video

पति की मौत के बाद भांजे संग रहने लगी महिला, फिर हुआ दिल दहलाने वाला हादसा

जूली भी 'श्रद्धा' बन जाती ! जान से मारने की धमकी देता था तौकीर, कहता था- मुस्लिम बनो..

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -