जूली भी 'श्रद्धा' बन जाती ! जान से मारने की धमकी देता था तौकीर, कहता था- मुस्लिम बनो..
जूली भी 'श्रद्धा' बन जाती ! जान से मारने की धमकी देता था तौकीर, कहता था- मुस्लिम बनो..
Share:

पटना: देश में कई हिन्दू लड़कियों की हत्याएं होने और ‘लव जिहाद’ पर कानून बनने के बाद भी इसके मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब बिहार के कटिहार से इसका एक हैरतअंगेज़ मामला सामने आया है। यहाँ हिन्दू नाम बताकर एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़की के साथ शादी कर ली और अब उस लड़की पर मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाल रहा है। शुक्रवार (18 नवंबर, 2022) को पीड़ित महिला इंसाफ माँगने के लिए जब कटिहार कोर्ट पहुँची, तब जाकर इस घटना का खुलासा हुआ। 

श्रद्धा हत्याकांड के बाद इस दलित युवक की कहानी सुन काँप उठे लोग, AIMIM सांसद पर भी लगाया आरोप

पीड़िता के अनुसार, तौकीर आलम नामक युवक ने ‘राज राजपूत’ बन कर फेसबुक पर हिन्दू लड़की से बातचीत बढ़ाई। इसके बाद मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ और दोनों में फोन पर बातचीत होने लगी। इसके बाद तौकीर, पीड़िता जूली से मिलने भी आया। तौकीर ने अपने पिता का नाम ‘अमित सिंह’ बताते हुए कहा था कि उसका परिवार दिल्ली में रहता है। वहीं, लड़की के पिता नहीं हैं, जबकि माँ सब्जी बेचकर गुजारा करती है। गरीबी की वजह से जूली ने तौकीर से अदालत में शादी की। विवाह के बाद युवती ने ससुराल जाने और परिवार के बाकी सदस्यों से मिलने के लिए कहा। 

‘तुम्हारा भी हाल श्रद्धा जैसा होगा’, धर्म बदलकर फंसाया और पोल खुली तो दी धमकी

इस पर पहले तो तौकीर आनाकानी करता रहा, फिर वह उसे अपनी बहन के घर सुपौल ले गया। जूली ने बताया कि, वहां उसे तौकीर की बहन और आसपास के लोगों का रहन-सहन व खानपान बेहद अजीब लगा। फिर धीरे-धीरे जूली को सच्चाई पता चल गई। पुष्टि के लिए जूली ने आसपास में पूछताछ की, तो पता चला उसके पति का असली नाम तौकीर आलम है और उसके पिता का नाम मोहम्मद नासिर है। तौकीर की असलियत जानने के बाद पीड़िता जूली के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद जुली को यह भी पता चला कि तौकीर पहले से विवाहित भी है और उसकी 11 साल की एक बेटी भी है।

जुली के अनुसार, असलियत पता चलने के बाद जब उसने तौकीर को छोड़ने की बात कही, तो आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। तौकीर और उसके परिवार के लोग युवती पर धर्म-परिवर्तन कर मुस्लिम बनने का दबाव बनाने लगे। जूली ने बताया कि तौकीर उस पर अक्सर मुस्लिम बनने का दबाव डालता और मारपीट करता। वह उसे पूजा-पाठ करने से रोकने लगा और नमाज पढ़ने के लिए कहने लगा। फिर जुली को मुस्लिम महिलाओं जैसे कपड़े पहनने को कहा जाने लगा।

रिपोर्ट के अनुसार, किसी तरह जूली तौकीर घर से फरार हो गई और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जूली अपने परिवार वालों के पास कटिहार स्थित अपने घर वापस आ गई है। जूली ने तलाक के लिए गुहार लगाने के साथ ही आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की माँग की है। बता दें कि, तौकीर सुपौल का निवासी है और दुबई में नौकरी करता है। पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया  है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एक युवती, 1 लाश और 80 टुकड़े.., इस हत्याकांड का दरिंदा निकला यूनुस अंसारी

15 साल की छात्रा का अपहरण कर किया गैंगरेप , लोगो ने जमकर किया धरना प्रदर्शन

आफताब के घर रिश्ता लेकर भी गए थे श्रद्धा के माता-पिता, परिजनों ने बेइज्जत कर भगा दिया था

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -