'तमिलनाडु में टॉयलेट साफ़ करते हैं यूपी-बिहार के हिंदी भाषी लोग..', DMK सांसद के बयान पर अखिलेश-नितीश मौन, INDIA गठबंधन भी चुप !
'तमिलनाडु में टॉयलेट साफ़ करते हैं यूपी-बिहार के हिंदी भाषी लोग..', DMK सांसद के बयान पर अखिलेश-नितीश मौन, INDIA गठबंधन भी चुप !
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु की सत्ताधारी DMK के सांसद दयानिधि मारन ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उत्तर प्रदेश और बिहार से तमिलनाडु आने वाले हिंदी भाषी निर्माण कार्य करते हैं या सड़कों और शौचालयों की सफाई करते हैं। DMK सांसद की टिप्पणी की एक क्लिप वायरल हो गई है और इसे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने साझा किया है, जिन्होंने DMK सांसद के इस बयान का विरोध न करने के लिए दोनों राज्यों (यूपी-बिहार) के INDIA ब्लॉक नेताओं की आलोचना की है।

 

क्लिप में, DMK सांसद मारन ने अंग्रेजी सीखने वाले और केवल हिंदी सीखने वाले लोगों की तुलना की और कहा कि पहले (इंग्लिश वाले) लोग आईटी कंपनियों में चले जाते हैं, जबकि दूसरे लोग (हिन्दीभाषी) छोटी-मोटी नौकरियां करते हैं। बिहार के लोगों पर DMK सांसद की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पटना से भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि DMK नेताओं को बिहार के लोगों का अपमान करना बंद करना चाहिए। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, "नीतीश कुमार, जो DMK के साथ INDIA गठबंधन के सदस्य हैं, के नेतृत्व में राज्य की हालत के कारण बिहार के लोग वहां (दक्षिणी राज्यों में) जाने के लिए मजबूर हैं।"

वहीं, शहजाद पूनावाला ने INDIA गठबंधन पर देश के लोगों को जाति, भाषा और धर्म के आधार पर विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और DMK सांसद के खिलाफ गठबंधन की "चुप्पी" की आलोचना की। पूनावाला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "एक बार फिर फूट डालो और राज करो का कार्ड खेलने का प्रयास।" भाजपा नेता ने दयानिधि मारन द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया और कहा कि जब अन्य नेताओं की कार्रवाई पर विचार किया जाता है तो यह टिप्पणी कोई संयोग नहीं है।

 

उन्होंने दयानिधि मारन की टिप्पणी पर उत्तर प्रदेश और बिहार के इंडिया ब्लॉक के नेताओं की आलोचना की और पूछा कि वे चुप क्यों हैं। पूनावाला ने पूछा, "क्या नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, लालू यादव, कांग्रेस, सपा, अखिलेश यादव सभी दिखावा करेंगे कि ऐसा नहीं हो रहा है? वे कब स्टैंड लेंगे?"

भाजपा ने 'उत्तर-दक्षिण विभाजन' के उदाहरण गिनाए:-

शहजाद पूनावाला ने कहा कि DMK के एक अन्य सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान हिंदी भाषी राज्यों को 'गौमूत्र राज्य' कहकर विवाद खड़ा कर दिया था। सेंथिलकुमार ने यह टिप्पणी करते हुए कहा था कि भाजपा केवल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जैसे गौमूत्र राज्यों में ही जीत सकती है, दक्षिण भारतीय राज्यों में नहीं जीत सकती। DMK सांसद के इस अपमानजनक बयान पर भी INDIA गठबंधन के बड़े नेता मौन रहे थे, यहाँ तक कि, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के INDIA नेताओं ने भी इसका विरोध नहीं किया था, हालाँकि, भाजपा के विरोध के कारण सेंथिलकुमार को माफ़ी मांगनी पड़ी थी।  

 

पूनावाला ने पुरानी घटनाओं को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की भी आलोचना की है। पूनावाला ने बताया कि, 2021 में,  केरल विधानसभा चुनावों से पहले, जब वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तब उन्होंने कहा था कि ''जब वह उत्तर प्रदेश में अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, तो वह "अलग प्रकार की राजनीति" के आदी थे।''

वहीं, 2022 में, प्रियंका गांधी वाड्रा ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बचाव किया था, जब उन्होंने कहा था कि पंजाबियों को एकजुट होना चाहिए और "यूपी, बिहार और दिल्ली के भैयों" को राज्य पर शासन नहीं करने देना चाहिए। पूनावाला ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी द्वारा की गई टिप्पणियों का भी जिक्र किया, जो बेहद अपमानजनक थी।

बता दें कि, हाल ही में, तमिलनाडु के मंत्री और DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना "डेंगू" और "मलेरिया" से करने के बाद विवाद खड़ा कर दिया और कहा कि इसका न केवल विरोध किया जाना चाहिए, बल्कि "समूल नाश" भी किया जाना चाहिए। इसके अलावा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के पदभार संभालने के बाद, उनका एक पुराना वीडियो फिर से सामने आया जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी और पूर्व सीएम के.चंद्रशेखर राव पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि राव का "डीएनए बिहार से है"। घटनाओं को सूचीबद्ध करते हुए, शहजाद पूनावाला ने कहा कि INDIA ब्लॉक का एजेंडा "बांटो और राज करो और सनातन धर्म का अपमान करना और देश के लोगों को विभाजित करना" है।

हौथी ड्रोन हमला: भारतीय नौसेना ने लाल सागर के तेल टैंकर की घटना पर दी अपडेट

कांग्रेस के 12 नए महासचिवों में सिर्फ 1 OBC.., अपनी पार्टी में ही 'पिछड़ों' को हक नहीं दिला पाए राहुल गांधी, चुनावों में किए थे वादे !

मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे रिटायर्ड SSP मोहम्मद शफी को आतंकियों ने मारी गोली, दुखद मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -