मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे रिटायर्ड SSP मोहम्मद शफी को आतंकियों ने मारी गोली, दुखद मौत
मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे रिटायर्ड SSP मोहम्मद शफी को आतंकियों ने मारी गोली, दुखद मौत
Share:

श्रीनगर: रविवार को एक दुखद घटनाक्रम में आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के सेवानिवृत्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) मोहम्मद शफी मीर को निशाना बनाया और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना तब हुई जब मीर बारामूला जिले के गंतमुल्ला बाला इलाके में एक स्थानीय मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे थे।

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने प्रार्थना के दौरान श्री मोहम्मद शफी पर गोलियां चलाईं, जिससे वे घातक रूप से घायल हो गए, अस्पताल में उनकी मौत हो गई। गैंटमुल्ला, शीरी बारामूला के आसपास के इलाके को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तुरंत घेर लिया, जिसने मामले की गहन जांच शुरू की। सोशल मीडिया पर कश्मीर ज़ोन पुलिस की ओर से आधिकारिक संचार में कहा गया है​ कि, "आतंकवादियों ने गेंटमुल्ला, शीरी बारामूला में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी श्री मोहम्मद शफ़ी पर मस्जिद में अज़ान पढ़ते समय गोलीबारी की और घायल हो गए। क्षेत्र को घेर लिया गया है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।"  

यह दुखद घटना पिछले महीने हुई हिंसा की ऐसी ही घटना के बाद हुई है जब आतंकवादियों ने श्रीनगर में एक पुलिस निरीक्षक को निशाना बनाया था। ईदगाह मस्जिद के पास गोली लगने से इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी गंभीर रूप से घायल हो गए। हमला तब हुआ जब वह ईदगाह मैदान पर स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट का दोस्ताना खेल खेल रहे थे। इसके बाद, इंस्पेक्टर वानी को चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति क्षेत्र में अनिश्चित सुरक्षा स्थिति को रेखांकित करती है, जो कानून प्रवर्तन अधिकारियों और नागरिकों के जीवन की सुरक्षा के लिए निरंतर सतर्कता और सक्रिय उपायों की आवश्यकता पर बल देती है। अधिकारी इन सुरक्षा चुनौतियों से निपटने और जनता की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

केरल में विरोध प्रदर्शन कर रही कांग्रेस की पुलिस से झड़प, शशि थरूर बोले- पुलिस ने सभी प्रोटोकॉल तोड़े, मेरा चेहरा अब भी जल रहा

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बिहार पुलिस का लाठीचार्ज, कई छात्र घायल

क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले लखनऊ में धारा 144 लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -