वंदे मातरम के बहिष्कार पर हंगामा, सभासदों को किया सदन से बाहर
वंदे मातरम के बहिष्कार पर हंगामा, सभासदों को किया सदन से बाहर
Share:

मेरठ ​: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद मंगलवार को पहली बार मेरठ शहर के नगर निगम बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में वंदेमातरम गाने को लेकर जमकर विवाद हुआ जो अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस विवाद को लेकर दोनों ही पक्ष आर-पार की लड़ाई लड़ने के मुड़ में है. हाल ही में मेरठ के नगर निगम के सदन में बैठक के दौरान भारी हंगामा हुआ. हंगामे के बीच वंदे मातरम का बहिष्कार करने वाले मुस्लिम पार्षदों को सदन से बाहर कर दिया गया.

दरअसल हुआ यह कि मंगलवार को हुई बैठक में जब वंदेमातरम गाया जा रहा था, तभी विपक्षी मुस्लिम पार्षद सदन से उठकर बाहर चले गये. इससे भाजपा सदस्य नाराज हो गए और मीटिंग रूम में ही नारेबाजी करने लगे कि “हिंदुस्तान में रहना होगा तो वंदे मातरम कहना होगा”. इस सब के बीच महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने भी वंदेमातरम का विरोध करने वाले पार्षदों की सदस्यता समाप्त करने का प्रस्ताव रखा, जिसे भाजपा के सदस्यों ने पास कर दिया. इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है.

एक ओर जहाँ महापौर हरिकांत अहलूवालिया कह रहे है कि वंदेमातरम का अपमान कतई सहन नहीं किया जाएगा, वहीं विपक्षी पार्षद वंदेमातरम न गाने पर अड़े हुए है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने जबरन वंदे मातरम गाने के लिए मजबूर करने को गलत बताया है.

नक़ल पर नकेल कसते हुए योगी सरकार ने 54 परीक्षा केंद्र किये रद्द, 57 पर लगी रोक

योगी ने कहा सूर्य नमस्कार और नमाज के आसन एक जैसे

उत्तरप्रदेश में मुस्लिम डर में जी रहे - शाही इमाम

योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी पुलिसकर्मियों ने खुलेआम पी शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -