नक़ल पर नकेल कसते हुए योगी सरकार ने 54 परीक्षा केंद्र किये रद्द, 57 पर लगी रोक
नक़ल पर नकेल कसते हुए योगी सरकार ने 54 परीक्षा केंद्र किये रद्द, 57 पर लगी रोक
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में हाल ही में सत्तारूढ़ हुई योगी आदित्यनाथ सरकार की कथनी और करनी में अंतर नजर नही आ रहा है. कल सीएम योगी ने नकल करने और कराने वालों को सबक मिले ऐसा बयान दिया और सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जहां 54 केंद्र की परीक्षाएं रद्द कर दी, वहीं 57 परीक्षा केंद्रों पर रोक लगा दी गई. 7 जिलों के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नोटिस भी जारी किया गया है.

बता दें कि यूपी में इन दिनों दसवीं और बारहवीं की परीक्षा चल रही है, पिछले कई दिनों से यूपी के अलग अलग इलाकों से खुलेआम नकल की बातें सामने आ रही है. इसकी रोकथाम के लिए अब तक 1419 छात्रों को नकल के आरोप में पकड़ा गया है. इसके अलावा 359 शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रो के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. कल ही सरकार ने नकल के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर 0522- 2236760 भी जारी किया था. वहीं शिकायत के लिए एक व्हाट्सएप नंबर 9454457241 भी जारी किया गया है.

गौरतलब है कि इसके पूर्व खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल नकल को लेकर कहा था कि जो भी नकल कर रहे हैं या करवा रहे हैं उन्हें ऐसा सबक मिले की वह आगे से कभी ऐसा नहीं करें. इसके बाद हाल ही में की गई कार्रवाई उसीका नतीजा है, जो सीएम के कड़े तेवरों की झलक दिखा रहा है.

यह भी देखें

योगी ने कहा सूर्य नमस्कार और नमाज के आसन एक जैसे

उत्तरप्रदेश में मुस्लिम डर में जी रहे - शाही इमाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पड़ोस में है भूत बंगला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -